HOMEKATNI

SYNA kids school Katni: सायना किड्स स्कूल में शुरू हुआ चार दिवसीय समर कैंप

SYNA kids school Katni : सायना इंटरनेशनल स्कूल की यूनिट सायना किड्स स्कूल कटाए घाट मोड़ बरंगवा कटनी में 3 साल से लेकर 12 साल

SYNA kids school Katni : सायना इंटरनेशनल स्कूल की यूनिट सायना किड्स स्कूल कटाए घाट मोड़ बरंगवा कटनी में 3 साल से लेकर 12 साल तक के बच्चों का समर कैंप का आयोजन किया गया है। इस कैंप की गतिविधियों में भाग लेते हुए बच्चों के लिए मजेदार, उत्साहपूर्ण, प्रेरणात्मक, सीखने और कौशल विकास का एक आदर्श मिश्रण देने के लिए के उद्देश्य कैंप को डिज़ाइन किया गया है।

बच्चे तरह-तरह की कलाकारी सीख कर क्रिएटिव हो रहे हैं। चार दिनों 28 मार्च से 31 मार्च के लिए लगे इस कैंप में बच्चों को हर तरह से तैयार किया जा रहा है, जिसमें डांस की अलग अलग विधाएं, आर्ट एंड क्राफ्ट और स्पोकन इंग्लिश सिखाई जा रही है।

स्कूल में चल रहे समर कैंप के टीम मेंबर पंकज खरे बताते है कि इस कैंप में 3 से 7 के बच्चों और 7 से 12 साल के बच्चों के लिए कैंप अरेंज किया गया है। इसमें डांस, पेपर क्राफ्ट, क्ले मोल्डिंग क्लास , फानिक्स शब्द सीखने की क्लास शुरू की गई है। इसमें बच्चों की ग्रुप डिस्कशन भी किया जाता है, जिससे बच्चों का आत्मविश्वास बढ़े। कैंप में बच्चों को मौज मस्ती के साथ अलग अलग विधाएं सिखाई जा रही है।

सायना किड्स स्कूल की हेडमिस्ट्रेस श्रीमती भारती शर्मा ने बताया कि स्कूल में समर कैंप का मुख्य उद्देश्य है बच्चों में सहयोग की भावना के साथ पढ़ने- लिखने व पुस्तिक ज्ञान के साथ-साथ उनमें व्यवहारिक, सामाजिक ज्ञान देना है। समर कैंप के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा को निखारने का प्रयास किया जा रहा है। कैंप में बच्चों को नृत्य व चित्रांकन आदि के संबंध में जानकारी दी गई ।

प्रेरणा अरोरा बताती है फानिक्स शब्द ध्वनियों के मेल से बने हैं। अंग्रेजी भाषा में, 44 ध्वनियाँ हैं लेकिन केवल 26 अक्षर हैं। फानिक्स बच्चों को ध्वनियों को पहचानने मैं मदद करती है फानिक्स ध्वनियों का अध्ययन है। बच्चों को फानिक्स का उपयोग करके पढ़ना और लिखना सिखाया जाता है

कैंप को सफल बनाने में विनती ननकानी, ऋचा संगतानी, पुष्पा बर्मन, संस्क्रति त्रिपाठी, जुली राव आदि शिक्षक – शिक्षिकाओं ने सक्रिय भूमिका रहने वाली हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button