HOMEMADHYAPRADESH

Katni-Bina Memu Train कटनी बीना मेमू का शुभारंभ, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

Katni Bina Memu Train कटनी बीना मेमू का शुभारंभ, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

Katni Bina Memu Train सागर-बीना से कटनी के बीच ट्रेन चलाने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी। इसके तहत आज सांसद राजबहादुर सिंह ने गाड़ी संख्या 61611 बीना-कटनी मुरवारा ट्रेन की शुरुआत की।

मध्य प्रदेश के यात्रियों के लिए अच्छी खबर यह है कि कटनी से दमोह होते हुए बीना जाने वाली मेमू ट्रेन फिर शुरू होने जा रही है. इस रूट के बीच करीब 2 दर्जन स्टेशनों के लोगों के लिए गुड न्यूज़ है क्योंकि लंबे अंतराल के बाद फिर यह ट्रेन दौड़ने वाली है. इस रूट पर रोज़ाना सैकड़ों यात्री सफर करते हैं लेकिन कोरोना काल के दौरान मेमू ट्रेन को बंद कर दिया गया था. संक्रमण के बाद बहाल हुई स्थितियों के बाद भी शुरू नहीं हुई इस ट्रेन की उम्मीद भी खत्म हो ही गई थी लेकिन अब 21 अक्टूबर से यह फिर पटरियों पर दौड़ने लगी।

सांसद ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और यात्रियों के साथ सागर तक यात्रा भी की। इस दौरान बीजेपी जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया, विधायक महेश राय, नगरपालिका अध्यक्ष लता सकबार समेत रेलवे के एडीआरएम मौजूद रहे।

खुरई में भी ट्रेन का हुआ स्वागत

खुरई में भी इस ट्रेन और सांसद के इस सौगात को लेकर भव्य स्वागत किया गया। पहले ही दिन खुरई क्षेत्र में फसल काटने आने वाले मजदूरों से भरकर मेमू ट्रेन रवाना हुई है। पहले ही दिन खुरई स्टेशन पर रिकार्ड 1000 से अधिक टिकट लेकर यात्रियों ने यात्रा की है।

Show More

Related Articles

Back to top button