HOMEKATNIMADHYAPRADESH

BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का जवाब ABVP दिखाएगी “कश्मीर फाइल्स”

BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का जवाब ABVP दिखाएगी "कश्मीर फाइल्स"

लेफ्ट समर्थित छात्रों के संगठन स्टूडेंट्सफेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग गुरुवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी कैंपस में करवाई थी. इसके जवाब में अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने यूनिवर्सिटी कैंपस में द कश्मीर फाइल्स मूवी दिखाने का फैसला किया है. बता दें कि बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री जो कि पीएम मोदी पर बनाई गई है देश में प्रोपेगेंडा और झूठी बताकर पहले ही प्रतिबंधित कर दी गई है.

प्रतिबंधित करने से ठीक पहले हैदराबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में यह डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई थी. इस पर जब बवाल हुआ तो छात्रों की ओर से सफाई भी दी गई थी कि उन्होंने कुछ भी गलत और गैरकानूनी नहीं किया है. छात्रों की ओर से कहा गया था कि इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग प्रतिबंधित होने से पहले की गई है. इससे मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भी छात्रों से पूछताछ की थी।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की श्रृंखला की स्क्रीनिंग के आयोजन के साथ-साथ द कश्मीर फाइल्स की एक साथ स्क्रीनिंग की योजना सामने आने के बाद प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. इस हफ्ते की शुरुआत में, दिल्ली में जेएनयू परिसर में हिंसा भड़क उठी थी, जब जेएनयू छात्र संघ ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था.

हंगामा खड़ा होने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की योजना को रद्द करना पड़ा. कुछ दिन पहले, हैदराबाद विश्वविद्यालय (यूओएच) के छात्रों के समूह ने बिना किसी पूर्व सूचना या अनुमति के अपने परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था. जिसके बाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने इस घटना पर एक रिपोर्ट मांगी थी ताकि आवश्यक कार्रवाई करने बाबत

Show More

Related Articles

Back to top button