HOMEMADHYAPRADESH

मुख्यमंत्री की घोषणाएं ऐतिहासिक और संवेदनशील : विष्णुदत्त शर्मा

मुख्यमंत्री की घोषणाएं ऐतिहासिक और संवेदनशील : विष्णुदत्त शर्मा

भोपाल। समाज के हर वर्ग का कल्याण ही प्रदेश की भाजपा सरकार का लक्ष्य है और प्रदेश की संवेदनशील सरकार गरीबों, किसानों, आम लोगों, समाज के हर वर्ग के दुख-दर्द और कठिनाइयों को समझती है। मुख्यमंत्री जी ने आज विधानसभा में विभिन्न वर्गों को राहत देने वाली जो घोषणाएं की हैं, उनके लिए मैं प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं और माननीय मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार जताता हूं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कही।

श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई घोषणाओं को ऐतिहासिक कदम बताते हुए उनका स्वागत किया है। श्री शर्मा ने कहा कि कोविड काल के कठिन समय में बिजली के जो बिल आए, उन्हें चुकाने में आम उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही थी। मुख्यमंत्री जी ने लोगों की परेशानी को समझते हुए 88 लाख घरेलू उपभोक्ताओं का 6400 करोड़ रुपये का बिल माफ करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने 2 लाख रुपये तक का किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन कोई कर्ज माफ नहीं किया। इसके चलते हमारे किसान भाई डिफाल्टर हो गए थे और उनके ऊपर ब्याज का बोझ बढ़ता जा रहा था। हमारी किसान हितैषी सरकार के मुखिया ने डिफाल्टर किसानों का अतिरिक्त ब्याज माफ करने का निर्णय लिया है, जिससे कर्जदार किसानों को राहत मिलेगी। मैं प्रदेश के किसान भाईयों को इस घोषणा के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार लोगों का जीवन स्तर उठाने के लिए संकल्पित है और मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई घोषणाओं ने इसे एक बार फिर साबित किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने जहां एक ओर आर्थिक तंगी का असर अनुसूचित जनजाति वर्ग की योजनाओं पर न पड़ने देने की बात कही है, वहीं गरीबों को सहारा देने वाली संबल योजना तथा बेटियों को सशक्त बनाने और उनकी बेहतरी के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तथा लाडली लक्ष्मी योजना को रि-डिजाइन किए जाने की भी घोषणा की है। श्री शर्मा ने कहा कि इसके अलावा मुख्यमंत्री जी ने विधायक निधि की राशि को 2 से बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये किए जाने की घोषणा भी की है, जिससे विधायकों को अपने क्षेत्र की जरूरतों के अनुरूप विकास कार्य कराने में आसानी होगी।

श्री शर्मा ने कहा कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिग्विजयसिंह के इशारे पर यह कहते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के 1 लाख 34 हज़ार आवास वापस कर दिए थे कि हमारे पास मैचिंग ग्रांट मिलाने के लिए पैसा नहीं है। लेकिन हर गरीब को मकान उपलब्ध कराना हमारे प्रधानमंत्री जी का संकल्प है और इस संकल्प की पूर्ति के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री जी ने आवास योजना की सूची में बचे हुए हितग्राहियों को इस वर्ष के अंत तक आवास देने की घोषणा की है। आगामी 28 मार्च को योजना के अंतर्गत 5 लाख, 21 हजार हितग्राहियों को गृहप्रवेश कराया जाएगा और प्रधानमंत्री जी भी इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button