MADHYAPRADESH

MP के कटनी सहित 10 जिलों में तेज बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

MP के कटनी सहित 10 जिलों में तेज बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

MP में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. शनिवार को भी राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिली है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में 10 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है. रविवार को सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग में गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है.

वहीं सोमवार से प्रदेश में एक नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है. जहां एक ओर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में औसत से ज्यादा बारिश दर्ज की गई तो वहीं दूसरी ओर पूर्वी जिलों में औसत से कम बरसात हुई है. आंकड़ों के मुताबिक 1 जून से 16 जुलाई तक पूर्वी मप्र में औसत से 5% कम और पश्चिमी मप्र में औसत से 40% ज्यादा बारिश हुई है. हालांकि लॉन्ग पीरियड टर्म में पूरे प्रदेश में औसत से 18% ज्यादा बरसात दर्ज हुई है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
शनिवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जो रविवार सुबह तक के लिए है. इनमें शहडोल संभाग के साथ सिवनी, मंडला, बालाघाट, कटनी, सागर, दमोह , रायसेन, विदिशा, गुना, अशोकनगर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं गरज चमक के साथ इन इलाक़ों में बिजली गिरने की भी आशंका व्यक्त की गई है. वहीं सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग में गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है. इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर- चंबल संभाग में भी मानसून मेहरबान रहेगा

Show More

Related Articles

Back to top button