HOMEMADHYAPRADESHज्ञानराष्ट्रीय

Raja Pateriya Video: कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने पीएम मोदी के लिए कहे अपशब्द, एसपी को FIR दर्ज करने के निर्देश

Raja Pateriya Video: कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने पीएम मोदी के लिए कहे अपशब्द, एसपी को FIR दर्ज करने के निर्देश

Raja Pateriya Video: कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने पीएम मोदी के लिए कहे अपशब्द, एसपी को FIR दर्ज करने के निर्देश, वायरल वीडियो के अनुसार इसमें वह कह रहे हैं कि ‘मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों का, आदिवासियों का, अल्पसंख्यकों का भारी जीवन खतरे में है। संविधान यदि बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो, हत्या इन द सेंस हराने का काम करो।’

नया बवाल खड़ा कर दिया

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने पन्ना में ‘पीएम की हत्या’ की बात कहकर नया बवाल खड़ा कर दिया है। ऐसा कहकर वे भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि, जब इस मामले में विवाद बढ़ा तो राजा पटेरिया ने सफाई दी कि मैंने हत्या करने की बात नहीं कही, बल्कि अगले चुनाव में मोदी को हराने की बात कही है। फ्लो में हो जाता है। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो

राजा पटेरिया रविवार को पन्ना में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। वायरल वीडियो के अनुसार इसमें वह कह रहे हैं कि ‘मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों का, आदिवासियों का, अल्पसंख्यकों का भारी जीवन खतरे में है। संविधान यदि बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो, हत्या इन द सेंस हराने का काम करो।’

शिवराज बोले- यह विद्वेष की पराकाष्ठा

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा का ढोंग करने वालों की असलियत सामने आ रही है। माननीय मोदी जी जनता के दिलों में बसते हैं। संपूर्ण देश की आस्था और श्रद्धा के केंद्र है। मैदान में उनसे मुकाबला नहीं कर पाते कांग्रेस के लोग, इसलिए कांग्रेस के एक नेता मोदी जी की हत्या की बात कर रहे हैं। यह विद्वेष की पराकाष्ठा है। यह घृणा की अति है। कांग्रेस की असली भाव अब प्रकट हो रहे हैं। ऐसी चीजों को सहन नहीं किया जाएगा। एफआईआर की जा रही है और कानून अपना काम करेगा।’

यह इटली की कांग्रेस हैः नरोत्तम मिश्रा

इससे पहले मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आदरणीय पटेरिया के बयानों को मैंने सुना। उससे स्पष्ट हो रहा है कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है। यह इटली की कांग्रेस है। इटली की मानसिकता मुसोलिनी वाली रहती है। जिस तरह उनकी (राहुल गांधी की) यात्रा में स्वरा भास्कर, कन्हैया कुमार, सुशांत जी चल रहे हैं।

उनसे भी स्पष्ट होता है कि माननीय प्रधानमंत्री के खिलाफ इस बेहद आपत्तिजनक बयान, जो कि माननीय पटेरिया ने दिया है, मैं तत्काल एसपी को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे रहा हूं।

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उकसाया। यह अत्यंत गंभीर और निंदनीय है। क्या हाल ही में मध्यप्रदेश से निकली राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में इस साजिश की तैयारी हुई? इसकी जांच होनी चाहिए।

पटेरिया ने दी सफाई, सारंग ने किया पलटवार

इस बीच, मामले को तूल पकड़ता देख राजा पटेरिया भी अपने बयान पर सफाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि मैं महात्मा गांधी की विचारधारा पर चलने वाला व्यक्ति हूं।

मेरा बोलने का उद्देश्य नरेंद्र मोदी की हत्या करना नहीं बल्कि अगले चुनावों में उन्हें पराजित करने का था। पटेरिया की सफाई से भी भाजपा संतुष्ट नहीं है। मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में इस तरह के बयान को धमकी माना जाता है।

कांग्रेस में पीएम मोदी की लोकप्रियता से बौखलाहट है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को मौत का सौदागर कहा था तो कमलनाथ और दिग्विजय लगातार पीएम मोदी को लेकर अनर्गल टिप्पणी करते हैं। पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है।

पटेरिया पर हत्या की साजिश रचने की एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। वायरल वीडियो में यह स्पष्ट है कि पटेरिया हत्या की योजना बना रहे हैं। मामला बेहद गम्भीर है। यह सोची-समझी साजिश है, अगर वो महात्मा गांधी को मानते तो उनकी जुबान पर हत्या की बात नहीं आती।

Show More

Related Articles

Back to top button