HOMEMADHYAPRADESH

MP Board Exam Update छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी: शिक्षा मंत्री बोले सरल वस्तुनिष्ठ प्रश्न ज्यादा होंगे इस बार

MP Board Exam Update शिक्षा मंत्री बोले सरल वस्तुनिष्ठ प्रश्न ज्यादा होंगे इस बार

MP Board Exam Update मध्यप्रदेश बोर्ड 10th 12th परीक्षा को लेकर बड़ी खबर आई है यह खबर निश्चित तौर पर छात्रों के लिए राहत देने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार 17-18 फरवरी से शुरू होने वाली कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षा इस बार काफी सरल होने वाली है।

परीक्षा में वस्तुनिष्ठ अर्थात छोटे प्रश्न ज्यादा होंगे। अगर छात्र नई छोटे प्रश्नों को भी हल कर देता है तो वह पास हो जाएगा। इस बारे में प्रदेश के शिक्षा मंत्री का बयान सामने आया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस बार सरल वस्तुनिष्ठ प्रश्न ज्यादा होंगे। कोविड कॉल में पढ़ाई प्रभावित हुई जिसके बाद बोर्ड ने यह फैसला लिया यह 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार एक टीवी चैनल से खास बातचीत कर रहे थे

जिसमे उन्होंने कहा कि इस बार 10वीं और 12वीं के पेपर  सरल होंगे। बड़े प्रश्नों की बजाय लघु प्रश्न ज्यादा होंगे। कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई हुई है प्रभावित पढ़ाई के हिसाब से बनाए जा रहे हैं एग्जाम पेपर 70% प्रश्न सिलेबस से ही परीक्षा में पूछे जाएंगे। वहीं पांचवी और आठवीं बोर्ड पद्धति से ही एग्जाम होंगे। उन्होंने कहा कि मार्च के अंत तक हो सभी परीक्षाएं हो जाएंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button