HOMEज्ञान

Sarkari Naukri सब इंस्पेक्टर, प्राचार्य, लेक्चरर के पदों पर निकलीं बंपर नौकरियां,इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकलीं बंपर नौकरियां,इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri 2021: हर व्यक्ति सरकारी विभागों में नौकरी तलाश रहा है। आपको बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। बस मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की आवश्यकता है। इसलिए आज आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली गई नौकरियों के बारे में बताने जा रहे है। पढ़िए…

Sarkari Naukri Live 2021: प्राचार्य, लेक्चरर के पदों पर निकलीं भर्तियां
प्राचार्य, व्याख्याता एवं अन्य विभिन्न पदों के 1370 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवेदकों को एक लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Sarkari Job: ऐसे होगा आवेदकों का चयन
आवेदकों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स, फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट और इंटरव्यू राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर होता है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

Sarkari Naukri: 400 तक का करना होगा भुगतान
सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400/- रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 200/- रुपये का भुगतान करना होगा। विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Govt Jobs: स्नातक पास कर सकते हैं आवेदन
सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने हेतु महिला उम्मीदवार की ऊंचाई 153 सेमी से अधिक होनी चाहिए, जबकि; पुरुष उम्मीदवारों की, न्यूनतम ऊंचाई की आवश्यकता 168 सेमी है। आवेदकों की आयु 21 वर्ष से 34 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सरकारी नौकरी: इन पदों पर होगी भर्ती
सूबेदार: 58 पद
सब इंस्पेक्टर: 577 पद
सब इंस्पेक्टर (विशेष शाखा): 69 पद
प्लाटून कमांडर: 247 पद
सब इंस्पेक्टर (अंगुल चिंह): 6 पद
सब इंस्पेक्टर (प्रश्नाधीन दस्तावेज): 3 पद
सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर): 6 पद
07:32 AM, 19-SEP-2021
LIVE : सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकलीं बंपर नौकरियां, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन
छत्तीसगढ़ पुलिस ने 975 सब इंस्पेक्टर और अन्य पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2021 तक है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button