HOMEKATNI

Sports Complex in Katni विधायक संदीप जायसवाल ने खेल मैदान की मांग पूरी होने पर जताया आभार

Sports Complex in Katni विधायक संदीप जायसवाल की मांग पूरी होने पर जताया आभार

Sports Complex in Katni कटनी में सर्व सुविधा युक्त खेल मैदान को लेकर कटनी विधायक संदीप जायसवाल की पहल रंग लाई है। विगत वर्षों में कई दफे उन्होंने कटनी में सुविधा से परिपूर्ण खेल मैदान के लिए न सिर्फ पत्राचार किया वरन हर मौके पर इसकी मांग भी रखी।

विगत अप्रैल माह में सांसद खेल महोत्सव के समापन पर विधायक श्री जायसवाल ने मंच से प्रदेश अध्यक्ष तथा क्षेत्रीय सांसद का ध्यान आकर्षित कराया कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े मुख्यमंत्री के समक्ष भी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की मांग रखी जिसे पूरा करने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रखी थी।

इसके उपरांत सांसद वीडी शर्मा ने निरन्तर इस मांग को पूरा करने के लिए प्रयास किये। विधायक श्री जायसवाल ने प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा को पत्र लिखा था जिसके जवाब में प्रभारी मंत्री की ओर से कटनी में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की मांग को लेकर अपनी सहमति तथा स्वीकृति भी प्रदान की थी। सभी के समन्वित प्रयास के बाद आज खेल विभाग की ओर से 10 करोड़ की लागत से बनने वाले स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की स्वीकृति प्रदान की गई।

इस स्वीकृति पर विधायक संदीप जायसवाल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा का आभार व्यक्त किया है।

आपको बता दें कि विधायक श्री जायसवाल के पत्र के परिपेक्ष्य में प्रभारी मंत्री ने सम्बंधित विभाग को लिखा था कि विधायक  संदीप जायसवाल के मांग पत्र पर मुडवारा विधानसभा में फॉरेस्टर प्ले ग्राउंड में क्रिकेट, हॉकी (एस्ट्रो टर्फ की सुविधा सहित), बेडमिंटन तथा टेबल टेनिस सहित अन्य खेलों के सर्व सुविधायुक्त मैदान हेतु मार्च 2022 के बजट में स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है तथा विभाग द्वारा लगभग रूपये 10 करोड़ की राशि के कार्य फॉरेस्टर प्ले ग्राउण्ड में प्रस्तावित किए जा रहे हैं। विधानसभा मेरे प्रभार जिले के अंतर्गत आती है एवं विधायक संदीप जायसवाल द्वारा प्रदत्त जानकारी अनुसार फॉरेस्ट प्ले ग्राउंड में समस्त सुविधायुक्त मैदान के निर्माण हेतु लगभग 20 करोड़ रूपये की लागत होने की संभावना है। इस संबंध में मुख्यमंत्री द्वारा 7 अप्रैल 2022 को कटनी में घोषणा की गई है कि खेल मैदान के निर्माण में जो भी राशि लगेगी उसे स्वीकृत की जाएगी, इस संबंध में मेरे द्वारा कटनी प्रवास के दौरान घोषणा की है कि इसमें अतिरिक्त 10 करोड़ की राशि स्वीकृत की जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button