MADHYAPRADESH

एक हजार रुपये की रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार

Ujjian News: जाति प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर एक हजार रुपये की रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार

Ujjian News: एक हजार रुपये की रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार। जाति प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर एक हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने तहसीलदार के बाबू को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित बाबू पूर्व में फरियादी से ढाई हजार रुपये ले चुका था, बावजूद इसके एक हजार रुपये की और मांग कर रहा था।

टीआइ बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि मदन सोनी निवासी गांधी नगर इंदौर पूर्व में उज्जैन रहता था। सोनी ने कुछ समय पहले इंदौर में लोक सेवा गांरटी योजना के तहत जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन दिया था। सोनी का रिकार्ड उज्जैन में होने के कारण आवदेन उज्जैन भेज दिया गया था।

आवेदन में कागजात पूरे नहीं होने का बहाना बनाकर तहसीलदार राधेश्याम पाटीदार के रीडर वीरेंद्र नकवाल ने फाइल बंद कर दी थी। जिस पर सोनी ने उज्जैन आकर नकवाल से 16 नवंबर को मुलाकात की तो उसने प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर ढाई हजार रुपये ले लिए थे। इसके बाद भी प्रमाण पत्र नहीं बनाया था। नकवाल एक हजार रुपये की और मांग कर रहा था।

उसका कहना था कि ऊपर तक अधिकारियों को रुपये देना पड़ते है। जिस पर सोनी ने लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा को शिकायत कर दी थी। एसपी ने शिकायत की तस्दीक करवाने के बाद मंगलवार को कार्रवाई के लिए डीएसपी सुनील तालान, निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों की टीम बनाई थी। मंगलवार दोपहर जैसे ही मदन सोनी ने वीरेंद्र नकवाल को एक हजार रुपये दिए, लोकायुक्त ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने शिकायत की तस्दीक करवाने के बाद मंगलवार को कार्रवाई के लिए डीएसपी सुनील तालान, निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों की टीम बनाई थी। मंगलवार दोपहर जैसे ही मदन सोनी ने वीरेंद्र नकवाल को एक हजार रुपये दिए, लोकायुक्त ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

Show More
Back to top button