MADHYAPRADESH

MP Teacher Tablet Scheme: प्रदेश के शासकीय सभी शिक्षकों को टेबलेट का पैसा मिलना शुरू

MP Teacher Tablet Scheme: राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा प्रदेश के शासकीय शिक्षकों को टेबलेट खरीदी का भुगतान शुरू कर दिया है.

MP Karmchari News: राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा प्रदेश के शासकीय शिक्षकों को टेबलेट खरीदी का भुगतान शुरू कर दिया है। इसके लिए सभी शिक्षकों से कहा गया है कि वह अपने बैंक अकाउंट लिंक करें। जिससे आनलाइन माध्यम से भुगातान किया जा सके।

AD

ज्ञात हो कि प्रदेश में छोत्रों को बेहतर ढंग से पढ़ाने के लिए शिक्षकां को टेबलेट खरीदने के लिए कहा गया था। जिसके बाद अब सरकार भुगतान करने जा रही है।

जाने कब से शुरू हो रही प्रक्रिया

शिक्षकों को करना होगा यह कार्य जानकारी के अनुसार एक ओर जहां शासन की ओर से राशि स्वीकृत कर दी गई है। वहीं शिक्षकों को टेबलेट का भुगतान शुनिश्चित करने के लिए शिक्षकां से कहा गया है कि वह अपने बैंक खाते लिंक करे। साथ ही कहा गया है कि शिक्षको का PFMS Portal से Link SBI के DigiGov. Payment Portal पर As a Vendor Registered करना आवश्यक है

MP School Big Update: क्लास रूम में लगेगी शिक्षकों की फोटो, अपनी जगह दूसरे को नहीं भेज पाएंगे टीचर्स

 30 तक हे पूर्ण रजिस्ट्रेशन

वित्त नियंत्रक द्वारा कहा गया है कि हर हाल में प्रदेश में संचालित शासकीय शालाओं में पदस्थ शिक्षक का जिला, विकासखण्ड स्तर पर रजिस्ट्रेशन 30 नवम्बर तक अवश्य करवा लें। जिससे राशि जारी करने में किसी तरह की परेशानी न हो।

इलेक्ट्रानिक माध्यम से पढ़ाई आवश्यक कोरोना काल में इलेक्ट्रानिक माध्यम से पढ़ाई के महत्व का पता चला। क्योंकि लाकडाउन के समय पठन-पाठान का एक माध्यमय आनलाइन रह गया था। कई प्रायवेट स्कूल के शिक्षक नियमित रूप से छात्रां को पढ़ा रहे थे। ऐसे में अब सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के शासकीय स्कूल के शिक्षक भी इस विधा में पारंगत हो। तभी तो शिक्षकां को टेबलेट खरिदवाया गया है।

 

Show More
AD
Back to top button