HOMEMADHYAPRADESHज्ञानराष्ट्रीय

Promotion in MP मध्यप्रदेश में विधानसभा सत्र से पहले होगा प्रमोशन का रास्ता साफ

Promotion in MP मध्यप्रदेश में विधानसभा सत्र से पहले होगा प्रमोशन का रास्ता साफ

Promotion in MP मध्य प्रदेश में शीत कालीन विधान सभा सत्र दिसम्बर से पहले अधिकारी कर्मचारी के 6 साल से अटके प्रमोशन के रास्ता साफ होगा। सरकार शीत कालीन सत्र सफल इसलिए भी प्रमोशन को हरी झंडी देगी ताकि विपक्ष के पास इसे लेकर सरकार को घेरने का मौका न रहे।

AD

MP में  6 साल से प्रमोशन पाने के लिए बेताब राज्य के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है। प्रमोशन का रास्ता साफ पहले ही हो गया था। सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के नए प्रमोशन रूल्स 2022 को कानून विभाग ने हरी झंडी दे दी है। जल्द ही इसका प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा।

साढ़े 3 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को सीधा फायदा

इससे प्रदेश के तकरीबन साढ़े 3 लाख अधिकारी-कर्मचारियों को सीधा फायदा होगा। प्रस्ताव के अनुसार अब अधिकारी-कर्मचारियों का प्रमोशन मेरिट-कम-सीनियरिटी के आधार पर होगा। इसके लिए सीआर (कॉन्फिडेंशियल रिपोर्ट) में क्लास-1 के अफसर को 15, क्लास-2 को 14 और क्लास-3 को 12 अंक लाना जरूरी होगा।

कानून विभाग ने आपत्ति जताई थी

पहले कानून विभाग ने जीएडी के प्रस्ताव पर कड़ी आपत्ति लगाकर लाखों अधिकारी-कर्मचारियों के प्रमोशन के सपने पर पानी फेर दिया था। कानून विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के तमाम आदेशों का हवाला देते हुए जीएडी के प्रस्ताव पर सवालिया निशान लगाए थे। इसके बाद जीएडी ने कानून विभाग की आपत्तियों का निराकरण कर नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर दोबारा विभाग को भेजा था, जिसे मंजूरी दे दी गई।

Show More
AD
Back to top button