FashionHealthज्ञान

Primer Base: महंगा प्राइमर नहीं खरीदना चाहती हैं तो इन चीजों से भी बना सकती हैं स्मूद बेस

Primer Base: महंगा प्राइमर नहीं खरीदना चाहती हैं तो इन चीजों से भी बना सकती हैं स्मूद बेस

Primer Base: महंगा प्राइमर नहीं खरीदना चाहती हैं तो इन चीजों से भी बना सकती हैं स्मूद बेस मेकअप करते समय महिलाएं सबसे पहले एक स्मूद बेस क्रिएट करती हैं। इसके लिए हमेशा फाउंडेशन से पहले प्राइमर लगाने की सलाह दी जाती है।

AD

प्राइमर ना केवल आपकी स्किन को अधिक स्मूद लुक देता है, बल्कि आपके मेकअप को भी अधिक नेचुरल दिखाता है। साथ ही साथ, यह आपके मेकअप को भी लॉन्ग लास्टिंग बनाता है। लेकिन मार्केट में प्राइमर काफी महंगा मिलता है और इसलिए अधिक महिलाएं इसे अफोर्ड नहीं कर पाती हैं।

 

हो सकता है कि आप भी महंगा प्राइमर ना लेना चाहती हों, लेकिन अपने लुक के साथ भी किसी तरह का समझौता करने की इच्छा ना हो। तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

ऐसी कई चीजे हैं, जो एक स्मूद बेस की तरह काम करेंगी और आपके लुक को परफेक्ट बनाएंगी। आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको प्राइमर के कुछ सब्सिट्यूट के बारे में बता रही हैं-

Breakup के बाद फील हो रहा है अकेलापन तो काम आएंगे ये Tips

फेस सीरम का करें इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन रूखी स्किन है और आप लिक्विड फाउंडेशन अप्लाई कर रही हैं तो ऐसे में आप फेस सीरम अप्लाई कर सकती हैं। हालांकि, यह ध्यान रखें कि आप विटामिन सी बेस्ड फेस सीरम ना लगाएं। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो कुमकुमादि ऑयल भी लगाया जा सकता है।

आप फेस वॉश करने के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और हल्की मसाज करें। इसे आप 2-3 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें ताकि आपकी स्किन उसे अब्जॉर्ब कर लें। इसके बाद आप अपने फेस पर लिक्विड फाउंडेशन अप्लाई करें।(जवां और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए चेहरे पर इस्तेमाल करें रोजमेरी फेस सीरम)

एलोवेरा जेल और मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल

एलोवेरा जेल और मॉइश्चराइजर का कॉम्बिनेशन भी एक बेहतरीन प्राइमर के रूप में काम आ सकता है। आप अपने मॉइश्चराइजर में फ्रेश एलोवेरा जेल मिक्स करें और इसे फाउंडेशन से पहले लगाया जा सकता है।

प्राइमर आपकी स्किन को एक स्मूद बेस देने के साथ-साथ उसे मॉइश्चराइज करता है। साथ ही साथ, इससे फाउंडेशन को ब्लेंड करना भी आसान होता है। एलोवेरा जेल और मॉइश्चराइजर के इस्तेमाल से आपको ये सभी बेनिफिट्स मिलते हैं।

बीबी क्रीम

बीबी क्रीम की भी प्राइमर का एक अच्छा सब्सिट्यूट साबित हो सकती है। चूंकि बीबी क्रीम मॉइश्चराइजर की तरह है जो ब्लेमिशेस को हाइड करने में मददगार है। इसलिए, आप इसे भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हालांकि, यह ध्यान रखें कि आप इसकी क्वाटिंटी एकबार में बहुत अधिक ना ले। बल्कि आप अपने चेहरे पर बीबी क्रीम की कुछ बूंदे लगाएं और उसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें

Show More
AD
Back to top button