राष्ट्रीय

Jammu में मिलीं 6 लाशें: मरने वालों में 3 महिलाएं, सभी के शरीर पर एक निशान, सवाल- कैसे लगा लाशों का ढेर?

Jammu में मिलीं 6 लाशें: मरने वालों में 3 महिलाएं, सभी के शरीर पर एक निशान, सवाल- कैसे लगा लाशों का ढेर?

Jammu  जम्मू शहर के बाहरी क्षेत्र सिद्दड़ा के तवी विहार कॉलोनी में दो घरों से छह लोगों के शव बरामद हुए हैं। मरने वालों में तीन महिलाएं शामिल हैं। एक मृतक श्रीनगर का रहने वाला था, जबकि बाकी के पांच मूल रूप से डोडा के रहने वाले थे, जो इस समय तवी विहार कॉलोनी में रहते थे। मृतकों के शरीर पर टीकों के निशान पाए गए हैं। शुरूआती जांच में यह एक ऐसा मामला लग रहा है कि एक व्यक्ति ने पहले सबको मारा और बाद में खुदकुशी कर ली।

हत्याकांड की आशंका के पीछे पुरानी रंजिश

 

इस हत्याकांड की आशंका के पीछे पुरानी रंजिश भी जताई जा रही है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले की जांच करने के लिए पुलिस की विशेष जांच टीम का गठन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता एसपी रूरल संजय शर्मा और एसडीपीओ नगरोटा प्रदीप कुमार, एसएचओ नगरोटा इंस्पेक्टर विश्व प्रताप और एसआई माजिद हुसैन चौकी प्रभारी सिद्दड़ा शामिल हैं। सभी शवों का डॉक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया है।

उसका भाई फोन नहीं उठा रहा

एसपी संजय शर्मा का कहना है कि श्रीनगर के बरजुल्ला की रहने वाली शहजादा नाम की महिला ने सिद्दड़ा पुलिस चौकी में मंगलवार शाम फोन किया। बताया कि वह अपने भाई नूर उल हबीब जोकि सिद्दड़ा के तवी विहार कॉलोनी में रहता है को कई दिनों से फोन कर रही है, लेकिन उसका भाई फोन नहीं उठा रहा।

उसे शक है कि कहीं उसे कुछ हो न गया हो। इसके बाद पुलिस हबीब के घर पहुंची। यहां घर के बाहर ताला लटका हुआ था। कुछ देर रुकने के बाद पुलिस को वहां से बदबू आने लगी। वह लोग ताला तोड़कर अंदर घुसे। यहां देखा कि एक कमरे में बेड पर दो लोगों के शव पड़े हैं, जबकि अन्य कमरे में दो और शव पड़े हैं। घर से दो महिलाओं और दो पुरुषों के शव मिले।

 

पुलिस ने आस पड़ोस में बात की

यह शव नूर उल हबीब, सकीना बेगम और उसकी बेटी नस्सेमा अख्तर व सज्जाद अहमद के थे। पुलिस ने आस पड़ोस में बात की तो पता चला कि यह घर हबीब का है, जबकि सकीना का घर 70 मीटर दूर है। पुलिस सकीना के घर भी पहुंची। उक्त घर में भी ताले लगे थे। ताले तोड़ने पर देखा कि एक कमरे में एयर कंडीशन चल रहा है और एक महिला एवं एक पुरुष का शव पड़ा है। यह शव सकीना बेगम की बेटी रुबीना और बेटे जफर सलीम के थे। मृतकों के शरीर पर किसी चोट के निशान नहीं मिले। इनके शरीर पर टीकों के निशान देखे गए हैं।

Siddara case

हमारे बेटे ने आत्महत्या नहीं की, उसकी हत्या हुई है

संदिग्ध परिस्थितियों में मिले छह शवों में से एक श्रीनगर के बागात इलाके के हबीबुल्लाह भट के बेटे नुरूल हबीब का भी है। नुरूल की मौत का पता चलते ही घर में मातम पसर गया है। परिवार का कहना है कि उनका बेटा आत्महत्या करने वालों में से नहीं था। यह हत्या का मामला है। हालांकि उन्होंने पुलिस की जांच पर भरोसा जताते हुए कहा कि मौत का कारण जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

मृतक नुरूल हबीब के चाचा फ़ैयाज भट ने कहा, कल शाम को हमने जब अपने बेटे से संपर्क करने की कोशिश की तो वहां से कोई जवाब नहीं मिल पाया। हम परेशान हो गए। हमने आसपास पड़ोसियों से भी पूछताछ की, लेकिन हमें सलाह दी कि पुलिस से संपर्क करना चाहिए।

कहा कि शुरू में हमने नगरोटा पुलिस से राबता किया, जिन्होंने हमें सिद्दड़ा पुलिस से संपर्क कराया। सिद्दड़ा पुलिस ने बहुत सहयोग किया। उन्होंने पुलिसकर्मी वहां भेजे और जानकारी दी कि यहां हत्या हुई है।

भट ने कहा कि हमें पुलिस की जांच पर पूरा भरोसा है जो देखेगी कि आखिर मौत का कारण क्या है, लेकिन हमें अपने बच्चे पर पूरा भरोसा था कि वो आत्महत्या करने वाला नहीं था। छह लोग कैसे आत्महत्या करेंगे, इसलिए शक पैदा होता है। लगता है कि इसके पीछे कोई गलत इरादा है। हत्या ही है यह तो। अब देखते हैं कि पुलिस जांच में क्या निकलता है।

Show More

Related Articles

Back to top button