KATNI

NSP Online Date: एनएसपी पर ऑनलाइन आवेदन की तारीख 31 दिसम्बर तक बढ़ाई

NSP Online Date: एनएसपी पर ऑनलाइन आवेदन की तारीख 31 दिसम्बर तक बढ़ाई

NSP Online Date: एनएसपी पर ऑनलाइन आवेदन की तारीख 31 दिसम्बर तक बढ़ाई  बीडी, चूना पत्थर, डोलोमाइट, लौह, मैग्नीज, क्रोम अयस्क खदान श्रमिकों के मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत बच्चे नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल (एनएसपी) पर ऑनलाइन आवेदन कर छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकते हैं। केन्द्रीय उप कल्याण आयुक्त, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, श्रम कल्याण संगठन जबलपुर ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि को 31 दिसम्बर तक बढ़ा दिया गया है।

बताया गया है कि सरकार ने बीडी, चूना-पत्थर, डोलोमाइट, लौह, मैग्नीज, क्रोम अयस्क खदान श्रमिकों के मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत पुत्र-पुत्रियों को वित्तीय सहायता योजना में कक्षा 1 से उच्च शिक्षा ग्रहण करने पर छात्रवृत्ति और गणवेश के लिये एक हजार से अधिकतम 25 हजार रूपये तक की राशि स्वीकृत की है। योजना का लाभ लेने के लिये पात्र छात्र-छात्रा एनएसपी पोर्टल (ीजजचेरू//ेबीवसंतेीपचे.हवअ.पद) पर निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के बाद आवेदन-कर्ता की जिम्मेदारी होगी की वे स्वयं अध्ययनरत शिक्षण संस्थान में सम्पर्क कर आवेदन को ऑनलाइन सत्यापन कराएँगे।

ऑनलाइन आवेदन करने संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या के लिये ई-मेल ूबरंइ/उच.हवअ.पद पर सम्पर्क किया जा सकता है। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों और संस्थाओं द्वारा सत्यापित नहीं किये गये आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button