फर्रुखाबाद-फतेहगढ़ रूट पर बड़ा ट्रेन हादसा टला, युवक ने एेसे रुकवाई कालिंदी एक्सप्रेस

Advertisements

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक युवक की समझदारी के कारण बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जानकारी के अनुसार फर्रुखाबाद-फतेहगढ़ रेल लाइन श्याम नगर के पास कटी मिली। तभी युवक पवन ने लाल बनियान दिखाकर किसी तरह कालिंदी एक्सप्रेस रुकवाई। बताया जा रहा है कि कटी पटरी से 4 ट्रेनें गुजर चुकी थीं। ट्रेन रुकने का पता लगते ही कई रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
बता दें कि हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे सोनभद्र के पास सिंगरौली और ओबरा के बीच पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में किसी के गंभीर रूप घायल होने की कोई सूचना नहीं है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) आर के सिंह ने फोन पर बताया कि आज सुबह करीब 6 बजकर 13 मिनट पर सोनभद्र के सिंगरौली और ओबरा के बीच शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी।
घटना के लगभग आधे घंटे बाद ही अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और यात्रियों को उतारकर ट्रेन के बाकी डिब्बों में बैठा दिया गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त सातों डिब्बे ट्रेन के पिछले हिस्से में थे इसलिए इन्हें ट्रेन से काटकर अलग कर दिया। उन्होंने बताया कि किसी यात्री को चोट नही आई है। ट्रेन पटरी से उतर कर गिरी नहीं थी और डिब्बे खड़े हुए थे। इसलिए इन डिब्बों के यात्रियों को दूसरे डिब्बों में बैठाकर शक्तिपुंज एक्सप्रेस को वहां से रवाना कर दिया गया।
सिंह के अनुसार मौके पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं और पहली प्राथमिकता रेलवे की पटरी से उतरे डिब्बो को हटाने की है। डिब्बों के पटरी से उतरने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि यह जांच का विषय है जांच के बाद ही सही कारणों का पता लग सकेगा। सुबह सुबह पटरी से उतरने के कारण यात्रियों में दहशत का माहौल था हालांकि रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks