HealthRelationship

Karwa Chauth 2022: पति का गुस्सा शांत करने के टिप्‍स, उनके गुस्से को गंभीरता से लें

Karwa Chauth 2022: पति का गुस्सा शांत करने के टिप्‍स, उनके गुस्से को गंभीरता से लें

Karwa Chauth 2022: पति को चाय की पत्‍ती समझने की भूल न करे।  अगर एक व्यक्ति गुस्से में है तो दूसरे को शांत रहकर बात संभालनी चाहिए। इस सलाह को हर कपल को अपने जीवन में अपनानी चाहिए। अगर पति किसी बात पर नाराज है और गुस्से में बात कर रहा है तो आप शांत रहकर बात करें। ऐसे वक्त पर पत्नी को अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। दोनों का ही गुस्सा खतरनाक हो सकता है।

AD

गुस्‍से का स्‍तर जानने की कोशिश करें

पति बात-बात पर गुस्सा होता है लेकिन उनके गुस्से को गंभीरता से लें और ये जानने का प्रयास करें कि उनके गुस्से की वजह क्या है। किसी भी समस्या का हल निकालने के लिए उस समस्या की वजह पता होनी चाहिए। ये जानने की कोशिश करें कि वह क्यों गुस्सा हैं। फिर करें शांत

नाराजगी को दूर करने की कोशिश करें

समाधान निकालने का प्रयास करें। आप कुछ ऐसा करें कि जितनी जल्दी हो उनका गुस्सा शांत हो जाए। इसलिए उनकी नाराजगी को दूर करने की कोशिश करें।

पति को बड़ों के साथ उन्हें व्यस्त कर दें।

पति बहुत ज्यादा गुस्सा हो जाएं और अपना नियंत्रण क्रोध पर खो बैठें तो किसी की मदद ले सकते हैं। अगर आपके बच्चे हैं तो उनके जरिए पति का गुस्सा शांत करने की कोशिश कर सकते हैं। बच्चों से हर माता पिता को प्यार होता है, ऐसे में पति जो गुस्सा आपके सामने जाहिर कर सकते हैं वह बच्चों या घर के बड़े बुजुर्गों के सामने नहीं दिखा सकते हैं। इसलिए उन्हें शांत कराने के लिए बच्चों या बड़ों के साथ उन्हें व्यस्त कर दें।

Show More
AD
Back to top button