हाेम

Train Accident: लालू बोले, खूंटा बदलने से भैंस ज्यादा दूध नहीं देगी

पटना। एक दिन में तीन ट्रेन हादसे होने के बाद एक बार फिर से केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने सरकार पर हमला बोला है।
उन्होंने अपने ही अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा है कि दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गईं, इसलिए कहता हूं, खूंटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी।
इससे पहले भी ट्वीट कर सवाल कर चुके हैं कि खूंटा बदलने से क्या भैंस ज्यादा दूध देगी। गौरतलब है कि रेल हादसों के चलते सुरेश प्रभु ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कैबिनेट फेरबदल में पीयूष गोयल ने रेल मंत्रालय का जिम्मा संभाला था।
पीयूद गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद पहली बार एक ही दिन में तीन ट्रेन हादसे हो गए। पिछले एक महीने में यह पांचवां ट्रेन हादसा है। गुरुवार सुबह यूपी के सोनभद्र में रेल हादसे के बाद दोपहर में राजधानी दिल्ली में भी रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई।
यह हादसा शिवाजी ब्रिज के पास हुआ है, हालांकि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। वहीं मुंबई-पुणे के बीच खंडाला में मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी, जिसके बाद ट्रेन की समय सारणी में परिवर्तन किया गया।
खंडाला मध्य रेखा के डीएन लाइन ब्रेक डाउन के बाद लम्बी दूरी की ट्रैन के लिए लोकल 10 ट्रैन को रद्द किया गया, 5 ट्रेनों को कुछ समय के लिए रास्ते में रोक दिया गया हैं एवं 3 ट्रैन का रूट बदला गया।
एक दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गई।

इसलिए कहता हूँ,”खूँटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज़्यादा दूध देगी”


खूँटा बदलने से क्या भैंस ज़्यादा दूध देगी?
यह भी पढ़ें-  Katni Corona Update : 24 घंटे में 74 केस, कटनी में 145 ने दी कोरोना को मात
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button