राष्ट्रीय

5G in Bharat: देश को 5जी की सौगात, PM बोले केवल भारत में मिल रहा 10 रुपये में एक जीबी Data

5G in Bharat: देश को 5जी की सौगात, PM बोले केवल भारत में मिल रहा 10 रुपये में एक जीबी Data

5G In Bharat: आज देश को 5जी की सौगात मिली। साथ ही जियो Jio और एयरटेल की 5जी सेवाएं भी शुरू हो गई हैं। 5जी सर्विसेज की लॉन्चिंग के समय PM  मोदी ने देश के लोगों संबोधित किया।  उन्होंने कहा, भारत तीन औद्योगिक क्रांतियों का लाभ नहीं उठा पाया, लेकिन अब चौथी औद्योगिक क्रांति का भारत नेतृत्व करेगा।

AD

पहले एक जीबी डेटा 300 रुपये में मिलता था

इस दौरान उन्होंने कहा, डेटा के माध्यम से अब आम आदमी चार हजार रुपये महीना बचा रहा है। उन्होंने हिसाब समझाते हुए कहा, पहले एक जीबी डेटा 300 रुपये में मिलता था, लेकिन आज यह दस रुपये में है। उन्होंने बताया, औसतन एक आदमी महीने में 14 जीबी डेटा खर्च करता था। इससे उसकी लागत 4200 रुपये महीना आती थी, लेकिन अब यह 150 रुपये से भी कम में मिल रहा है। यानी आदमी अब 4000 रुपये महीना बचा रहा है।

मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन की शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन की शुभारंभ सभा को संबोधित भी किया। मोदी ने कहा कि आज की तेजी से बदलती दुनिया में भारत को शीर्ष पर चढ़ने से कोई रोक नहीं पाएगा। इस स्थान पर हमारा अधिकार है। भारत और भारतीय इससे कम पर समझौता नहीं कर सकते। चौथी अधोगिक क्रांति का नेतृत्व भारत करेगा प्रधान नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में जियो पवेलियन में प्रदर्शित ट्रू 5G उपकरणों को देखा और ‘जियो-ग्लास’ को खुद पहन कर उसका अनुभव भी किया। उन्होंने युवा Jio इंजीनियरों की एक टीम द्वारा एंड-टू-एंड 5G तकनीक के स्वदेशी विकास को भी समझा। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, दूरसंचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी भी उपस्थित रहे।

Show More
AD
Back to top button