HOMEJOBS

Job’s सरकारी जॉब SC वर्ग की होगी बंपर भर्ती, सरकार का ये है प्लान

Job's सरकारी जॉब SC वर्ग की होगी बंपर भर्ती, सरकार का ये है प्लान

Job’s सरकारी जॉब के लिए युवाओं की कोशिश को कामयाबी मिल सकती है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 31 दिसंबर तक SC के पदों को भरने का निर्देश दिया हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) में 2 अक्टूबर से भर्ती अभियान शुरू होने की उम्मीद है। केंद्र सरकार अपने विभागों और सार्वजनिक क्षेत्र की फर्मों में अनुसूचित जाति (एससी) वर्ग की खाली पड़ी वैकेंसियों को जल्द भरने का आदेश दे सकती है।

AD

कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के जवाब का हवाला

20 जुलाई को लोकसभा में कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के जवाब का हवाला देते हुए, अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार के 10 मंत्रालयों और विभागों में 1 जनवरी, 2021 तक 18,132 आरक्षित रिक्तियों का बैकलॉग था। ये पद रक्षा, रेलवे, वित्तीय सेवाएं, पद, गृह मामले, परमाणु ऊर्जा, राजस्व, शिक्षा, रक्षा उत्पादन और आवास और शहरी मंत्रालयों से जुड़े हैं।

31 दिसंबर तक अभियान

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष विजय सांपला ने गुरुवार को जानकारी दी कि इस सप्ताह की शुरुआत में पीएसबी के प्रदर्शन की समीक्षा के दौरान, वित्त मंत्री ने बैंकों को समावेशी ऋण वितरण और एससी वर्ग के रिक्त पदों को भरने के लिए विशिष्ट समय सीमा दी है। उन्होंने कहा, “सभी बैंक (पीएसबी) अनुसूचित जातियों की बैकलॉग रिक्तियों को भरने के लिए 2 अक्टूबर से एक विशेष अभियान अभियान शुरू करेंगे। यह अभियान 31 दिसंबर तक पूरा किया जाना है।”

Show More
AD
Back to top button