HOMEKATNI

Katni खितौली, बरही, सिंगौड़ी में निर्मित हो रहें खेल परिसरों का MLA संजय पाठक ने लिया जायजा

Katni खितौली, बरही, सिंगौड़ी में निर्मित हो रहें खेल परिसरों का MLA संजय पाठक ने लिया जायजा

Katni कटनी जिले के विजयराघवगढ़ MLA संजय सत्येन्द्र पाठक ने आज विधानसभा में खेल सुविधाओं की वृद्धि के लिए खितौली, बरही, सिंगौड़ी में निर्मित हो रहे  सर्वसुविधायुक्त खेल परिसरों का जिला पंचायत सीओ जगदीश चंद्र गोमे, एसडीएम महेश मंडलोई के साथ खेल परिसरों का जायजा लिया।

AD

Mla Sanjay pathak in sports intrested

उन्होंने खितौली में बन रहे खेल परिसर में निर्माण की धीमी गति पर निर्माण एजेंसी के इंजीनियर सहित अन्य अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की, उन्होंने कहा कि इतने समय में कार्य की पूर्णता हो जानी थी पर अभी की स्थिति में कार्य पूर्ण होने में बहुत समय लगेगा। बरही में बनने वाले स्टेडियम की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के संबंध में भी चर्चा कर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करने की संभावना बन गई।

Mla Sanjay pathak in sports intrested

एसडीएम श्री मंडलोई द्वारा अवैध कब्जों हटाने के लिए एक सप्ताह का समय लिया है इसके पश्चात बरही में बन रहे 1 करोड़ 34 लाख के 4 फ्लोर के इंडोर बैडमिंटन कोर्ट परिसर का भी निरीक्षण कर जल्द से निर्माण पूरा करने के लिए बोला,इसी तरह उन्होंने सिंगौड़ी एवं विजयराघवगढ़ के बंजारी स्टेडियम का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि देश को प्रगति की राह पर गतिमान बनाने में युवा वर्ग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा प्रदान कर राष्ट्र निर्माण में इस महत्वपूर्ण वर्ग की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विशेष प्रयास किये जा रहे हैं इसमें खेल भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी संपूर्ण देश में एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

श्री पाठक ने कहा कि मेरी विधानसभा में भी शासन द्वारा अभी एक करोड़ से अधिक लागत के तीन सर्वसुविधायुक्त खेल परिसरों का निर्माण चल रहा है एक पूर्णता को ओर है मेरी इच्छा है की अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का इन खेल मैदानों में आगमन हो जिससे क्षेत्र के युवाओं का उच्च स्तर के खिलाड़ियों तक का खेल देखने व खेलने का अनुभव प्राप्त हो वैसे भी खेलों का मानव जीवन में बहुत महत्व है और खेल-कूद गतिविधियां मनुष्य को स्वस्थ बनाती हैं तथा आपसी प्यार, सदभावना पैदा करती है खेलकूद मानव जीवन मेेें अपने कर्तव्य के प्रति बोध को जागृत करने और अनुशासन की भावना को प्रगाढ़ करने में सहायक होते हैं।

Show More
AD
Back to top button