HOMEखेल

IND vs AUS T20: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सीरीज में की बराबरी

IND vs AUS T20: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, सीरीज में बराबरी

AD

IND vs AUS T20 भारत ने आज बारिश से बाधित दूसरे टी 20 में ऑस्ट्रेलिया को हरा कर तीन मैचों की सीरीज में एक एक से बराबरी कर ली। 8 ओव्हर में 91 रन के कठिन लग रहे टारगेट को कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी ने बौना कर दिया। भारत के एक छोर से  4 विकेट गिरे पर एक छोर पर कप्तान डटे रहे। अंतिम ओव्हर में भारत को 9 रन चाहिए थे जो उसने 2 बाल में बना कर जीत हासिल कर ली। पहली बॉल पर छक्का तथा दूसरी पर चौका जमा कर ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से पराजित कर दिया दिनेश कार्तिक 10 रन जबकि रोहित 42 रन बना कर नाट आउट रहे।

AD

इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। AUS ने 8 ओवर में पांच विकेट खोकर 90 रन बनाए थे।

एक ओवर में दो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लौटे पवेलियन
मैच के दूसरे ओवर में कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल पवेलियन लौट गए। विराट कोहली ने शानदार थ्रो से ग्रीन को रन-आउट किया। वहीं, अक्षर पटेल ने ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। पटेल जब चौथा ओवर करने आए तो उन्होंने टिम डेविड को भी सिर्फ 2 रन पर बोल्ड कर दिया।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को जसप्रीत बुमराह ने शानदार यॉर्कर पर आउट किया।

भारतीय टीम में ऋषभ पंत और जसप्रीत बमुराह की वापसी हुई है। वहीं, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है।

2 घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ मुकाबला
दूसरा टी-20 मैच 7 बजे शुरू होना था, लेकिन गीले आउट-फील्ड के कारण 2 घंटे 15 मिनट तक मैच शुरू नहीं हो पाया। अंपायर ने तीसरी बार मैदान का इंस्पेक्शन किया और बताया कि 8-8 ओवर का मैच होगा और एक गेंदबाज 2 ओवर गेंदबाजी करेगा। वहीं, दो ओवर का पावरप्ले होगा।

updates

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 6;30 बजे टॉस होना था, लेकिन गीली आउट-फील्ड के कारण 2 घंटे तक मैच शुरू नहीं हो पाया। अंपायर ने तीसरी बार मैदान का इंस्पेक्शन किया और बताया कि 8-8 ओवर का मैच खेला जाएगा और एक गेंदबाज 2 ओवर डाल सकता है।

यह टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो का मैच है।अगर आज भारतीय टीम हारी तो सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा। जीत मिली तो जश्न का मौका बनेगा। ऐसा जश्न जो हमने पांच साल से नहीं मनाया है। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय जमीन पर किसी टी-20 इंटरनेशनल में हराने का कारनामा हमारी टीम ने आखिरी बार 2017 में किया था। तब से ऑस्ट्रेलिया हमें हमारी ही जमीन पर लगातार चार बार हरा चुका है।

India vs Australia, 2nd T20 Live Score And Updates:

इससे पहले अंपायर्स का कहना था कि मैदान का एक हिस्‍सा पूरी तरह से सूखा नहीं है. यह हिस्सा उपर से तो दिखने में सुखा लग रहा है, लेकिन नीचे से पूरी तरह सुखा नहीं है. ऐसे में खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा बना हुआ है. अंपायर्स ने दूसरी बार निरीक्षण के बाद फैसला लिया है कि पहली गेंद 9:46 बजे से पहले नहीं डाली गई तो मैच को रद्द कर दिया जाएगा.

न्यूज़ अपडेट हो रही है।

AD
Show More
Back to top button