कटनी : सीसीटीव्ही फुटेज की मदद से निर्मम हत्या के आरोपियों तक पहुंची पुलिस ,बरही में हुई हत्या के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

Advertisements

केस को सुलझाने में संलग्न पुलिस के दल को 10 हजार रुपये की राशि से किया जायेगा पुरुस्कृत

➡बरही थाना क्षेत्र अन्तर्गत 5 अप्रैल को फोन पर एक मृत व्यक्ति के पाये जाने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी। प्राप्त सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे बरही पुलिस के दल को मृतक के चचेरे भाई राजेश कचेर बरही निवासी द्वारा दिनेश उर्फ बग्धा पिता सियाराम कचेर उम्र 35 वर्ष निवासी बरही वार्ड क्रमांक 4 के रुप में हुई। इस पूरे मामले को सुझाने में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देशन में बरही पुलिस द्वारा सफलता मिली। जिस पर गुरुवार को इस संबंध में पुलिस अधीक्षक श्री अवस्थी ने बरही पुलिस द्वारा सुलझाये गये निर्मम हत्या कांड केस पर जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक श्री अवस्थी ने बताया कि इस मामले को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका रखने वाले बरही पुलिस के स्टाफ को 10 हजार रुपये की राशि से सम्मानित किया जायेगा।
इस केस में पुलिस द्वारा संबंधित आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रकरण के संबंध में जानकारी देते हुये एसपी श्री अवस्थी ने बताया कि मृतक के शव पर सिर, नाक, मुंह, गर्दन सहित अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें पाई गई। वहीं फरियादी रातेश पिता कंछेदीलाल कचेर उम्र 42 वर्ष बरही वार्ड क्रमांक 4 निवासी की रिपोर्ट पर मौके पर ही अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। इस केस में पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर थाना प्रभारी बरही एवं स्टाफ को हत्या के आरोपी की तलाश पतासाजी के लिये निर्देशित किया।
हत्या के केस का सुलझाने बरही पुलिस द्वारा दो दलों को तैयार कर आवश्यक कार्यवाही प्रारंभ की गई। जिसके बाद टीमों द्वारा मृतक के परिजनों एवं दोस्तों से पूछताछ की गई। वहीं मोबाईल नंबर की सीडीआर, पीएसटीएन डाटा लेने के लिये निर्देशित किया गया। दलों द्वारा मृतक के निवास स्थान से घटनास्थल तक के सीसीटीवी फुटेज चैक करने एवं संदेहियों से पूछताछ का कार्य किया गया।
इस पूरे मामले में सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की गई। जिसमें संदिग्धों की जानकारी एकत्र कर पुलिस द्वारा प्रकरण में कुछ चश्मदीद एवं व्यक्तियों की जानकारी निकाली गई और उन संदिग्धों की पहचान के आधार पर पतासाजी की गई। जिसके बाद संदेह के आधार पर बरही के धोबी मोहल्ला निवासी 28 वर्षीय रामलाल बर्मन से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया और की गई रंजिशन हत्या के संबंध में पूरी जानकारी पुलिस को दी। इस प्रकार पूरे प्रकरण को बरही पुलिस द्वारा थाना प्रभारी संदीप आयाची और उनके स्टाफ द्वारा सुलझाया गया। इस केस में उप निरीक्षक मीनाक्षी पन्द्रे, उप निरीक्षक किशोर कुमार द्विवेदी, उप निरीक्षक नीरज दुबे साईबर सेल कटनी, आरक्षक सतेन्द्र सिंह साईबर सेल कटनी, प्रधान आरक्षक महेश प्रताप सिंह, प्रधान आरक्षक अजय पाठक, प्रधान आरक्षक ब्यास गुप्ता आरक्षक अजीत सिंह, आरक्षक विवेक श्रीवास्तव, आरक्षक सौरभ पटैल के सार्थक प्रयासों के बाद इस निर्मम हत्याकांण्ड के आरोपियों रामलाल पिता सुग्गन बर्म उम्र 28 वर्ष एवं एक बाल को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान संबंधित आरोपियों से घटना से संबंधित कपड़े, चाकूनुमा छल्ला भी जप्त कर लिया गया है।
#JansamparkKatni
Jansampark Madhya Pradesh
Home Department of Madhya Pradesh

Enable Notifications    OK No thanks