HOMEराष्ट्रीय

Raju Srivastav राजू श्रीवास्तव का किया गया वर्चुअली पोस्टमार्टम, देश मे पहली बार हुई ऐसी ऑटोप्सी

Raju Srivastav राजू श्रीवास्तव का किया गया वर्चुअली पोस्टमार्टम, देश मे पहली बार हुई ऐसी ऑटोप्सी

AD

Raju Srivastav राजू की मृत्यु के मामले में दिल्ली पुलिस ने पोस्टमार्टम करने की मांग रखी थी जिसे देखते हुए वर्चुअल ऑटोप्सी की गई। इनमें डेड बॉडी पर डॉक्टर कोई कट या चीरा नहीं लगाते। बिना पार्थिव शरीर को छुए ही पूरी बॉडी स्कैन होती है और डॉक्टर की टीम बड़े स्क्रीन पर बैठकर छोटी-छोटी जानकारियों को बारी बारी से परखती है

AD

मशहूर कॉमेडियन व एक्टर राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह साढ़े 9 बजे दिल्ली के निगम बोध घाट पर किया जाएगा। वर्चुअल ऑटोप्सी के बाद उनके पार्थिव शरीर को द्वारका स्थित घर पर लाया गया। यहां बड़ी संख्या में लोग जुट गए।

परिजनों की माने तो राजू श्रीवास्तव को सुबह करीब 8 बजे द्वारका स्थित आवास से निगम बोध घाट के लिए ले जाया जाएगा। वहां सभी विवि-विधान के बाद वीआईपी सेक्शन में मुखाग्नि दी जाएगी। परिजनों का कहना है कि उनके जाने के बाद पूरा परिवार स्तब्ध है।

पोस्टमार्टम के लिए किया गया वर्चुअल ऑटोप्सी 

एम्स के फॉरेंसिंक मेडिसन विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने बताया कि राजू श्रीवास्तव जब अस्पताल आए थे तो बेहोस थे, उनकी हालत गंभीर थी। अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उनकी एमएलसी भी बनाई गई थी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पोस्टमार्टम करने की मांग रखी थी जिसे देखते हुए वर्चुअल ऑटोप्सी की गई। इनमें डेड बॉडी पर डॉक्टर कोई कट या चीरा नहीं लगाते। बिना पार्थिव शरीर को छुए ही पूरी बॉडी स्कैन होती है और डॉक्टर की टीम बड़े स्क्रीन पर बैठकर छोटी-छोटी जानकारियों को बारी बारी से परखती है।

राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर की वर्चुअल पोस्टमार्टम प्रक्रिया होने के बाद उनका शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट में उनके शरीर पर किसी भी तरह के कोई बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं।

AD
Show More
Back to top button