HOMEखेल

india vs australia t20 हार्दिक की पारी नहीं आई काम, आस्ट्रेलिया से पहला टी 20 हार गया भारत

india vs australia t20 हार्दिक की पारी नहीं आई काम, आस्ट्रेलिया से पहला टी 20 हार गया भारत

AD

india vs australia t20 ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करते हुए भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए थे। जवाब में AUS की टीम ने 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 30 गेंद में 61 रनों की पारी खेली।

AD

मैच की पहली पारी के अपडेट

अंतिम तीन बॉल पर तीन छक्के जमा हार्दिक ने भारत को 200 के पार पहुंचा दिया।केएल राहुल (55 रन), हार्दिक पंड्या (71) और सूर्यकुमार यादव (46) की आक्रामक पारियों के दम पर भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन एलिस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इस सब के बावजूद भारत मैच हार गया।

हार्दिक पंड्या की कमाल की पारी
हार्दिक पंड्या ने मोहाली में कमाल की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 30 गेंद में 71 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के निकले। आखिरी ओवर में तो हार्दिक ने कैमरन ग्रीन की जमकर धुनाई कर दी। इस ओवर में हैट्रिक छक्के के साथ उन्होंने 21 रन बनाए।

टीम इंडिया को दो झटके बहुत जल्दी लग गए थे। टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। दोनों के आउट होने के बाद केएल राहुल का साथ देने सूर्यकुमार यादव आए और क्या शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 25 गेंद में 46 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शानदार छक्के और 2 चौके निकले। उनका स्ट्राइक रेट 184 का रहा। सूर्या का विकेट कैमरन ग्रीन ने लिया।

एशिया कप में खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की जमकर आलोचना हुई थी, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में अपने पुरान रंग में नजर आए। उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और 55 रन बना दिए। उनके बल्ले से 4 चौका और 3 छक्का निकला। इस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा। उनका विकेट जोश हेजलवुड ने लिया।

AD
Show More
Back to top button