HOME

MP News: सांसद प्रज्ञा के बयान से सरकार कठघरे में, ‘पुलिस को रिश्वत देने के लिए बेटियों को बेचते हैं लोग’

भोपाल बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के एक बार फिर विवादित बयान देने से सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है। सांसद ने कहा, भोपाल के गांवों के पास लड़कियां बेची जा रही हैं। इधर, भोपाल सांसद के बयान के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, यहां कानून का राज कायम है। पूरे मामले की जांच होगी।

AD

बीजेपी की ब्रांड नेता और भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में रहती हैं। प्रज्ञा ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है, जिसके बाद कांग्रेस इस बयान को मुद्दा बनाकर शिवराज सिंह सरकार पर जमकर निशाना साध रही है।

AD

सांसद ठाकुर ने कहा, जिन दो गांवों को उन्होंने गोद लिया है। वहां के लोगों को पुलिस को रिश्वत देने के लिए अपनी बेटियों को बेचने के लिए मजबूर किया गया। उनके भाषण का एक वीडियो मंगलवार को वायरल हो गया और कांग्रेस ने बीजेपी के नेतृत्व वाली शिवराज सिंह चौहान सरकार पर सवाल उठाया। प्रज्ञा ठाकुर ने सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, जिन गांवों को उन्होंने गोद लिया है। वहां के लोगों के पास आजीविका कमाने के लिए कोई साधन नहीं है।

सांसद ने कहा, उन गांवों में लोग गरीब हैं। वे कच्ची शराब बनाते और बेचते हैं। ऐसे में पुलिस उन्हें पकड़कर ले जाती है तो वे अपनी बच्चियों को बेचकर पुलिस को पैसे देते हैं और अपने लोगों को छुड़ाते हैं।

बीजेपी पर कांग्रेस हमलावर…
सांसद ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस प्रवक्ता और राज्य महिला आयोग की सदस्य संगीता शर्मा ने कहा, यह मध्यप्रदेश का दुर्भाग्य है कि एक सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर बयान देती हैं, बताती हैं कि तीन बस्तियों के क्या हालात हैं। वे कच्ची शराब बनाकर बेचते हैं, पुलिस उन्हें पकड़ लेती है तो वो अपनी बच्चियों को बेचते हैं। फिर उन्हें पुलिस से छुड़ाते हैं, ये बहुत दुखद और निंदनीय है।

संगीता शर्मा ने कहा, 18 साल से शिवराज सिंह की सरकार है। जो बड़े-बड़े दावे करते हैं ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ के, और भोपाल जैसी राजधानी में ये हालात हैं। जो सांसद महोदया खुद बयान कर रही हैं। यह साफ साबित करता है कि मध्यप्रदेश में जो बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, वे झूठे हैं। मेरी मुख्यमंत्री जी से मांग है कि इस तरह के अवैध धंधे किए जा रहे हैं तो मैं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से भी पूछना चाहती हूं, इन बच्चियों को किसे बेचा जा रहा है, वे खरीदार कौन हैं इसे भी स्पष्ट करें।

वहीं, मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा, साध्वी जी हमारे परिवार की हैं। हमारी पार्टी की हैं, इस संबंध में उन्हें कोई भी जानकारी है तो हमें बताएं, कानून अपना काम करेगा। वैसे प्रज्ञा ठाकुर ने पिछले तीन साल में कई बार ऐसे बयान दिए हैं, जिससे न सिर्फ राज्य सरकार बल्कि केन्द्र सरकार भी कठघरे में आ चुकी है।

AD
Show More
Back to top button