विदेश

पिता ने बेटे के शव को समुद्र में फेंका, आत्मा की शांति के लिए दुआएं मांगते रहे लोग

पिता ने बेटे के शव को समुद्र में फेंका, आत्मा की शांति के लिए दुआएं मांगते रहे लोग

पिता ने बेटे के शव को समुद्र में फेंका, आत्मा की शांति के लिए दुआएं मांगते रहे लोग समुद्री रास्ते के जरिए एक परिवार तुर्की से इटली के लिए निकला था। नाव लेकर निकले इस परिवार को रास्ते की दूरी का आइडिया नहीं था। अब सफर के दौरान उनके सामने कई तरफ की परेशानियां खड़ी हो गई। इटली पहुंचने से पहले खाने-पीने का सामान खत्म हो गया। हालात यह हो गए कि नाव में सवार परिवार के लोग भूखे मरने लगे।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीने का पानी और खाना खत्म होने के बाद परिवार के लोगों ने समुद्र का पानी पीना शुरू कर दिया। नाव में सवार तुर्की प्रवासी के इस परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। जिनमें औरतें थीं और तीने बच्चे थे। यह परिवार सीरिया का रहने वाला है और ये अवैध तरीके से इटली जा रहे थे। हालांकि, बीच में ऐसी घटना हुई कि उसने अपने बेटे को ही खो दिया।

कठिनाई भरे सफर के दौरान मजबूर पिता अपने बेटे का अंतिम संस्कार भी नहीं कर सका। पिता को अपने बेटे के शव को समुद्र में ही बहाना पड़ा। जिसका वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ लोग ने एक शव को कपड़ों में लपेटा हुआ और उसे समुद्र में बहा दिया। नाव पर मौजूद कुछ लोग मरने वाले बच्चे की आत्मा की शांति के लिए दुआएं मांगते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं।

प्रवासी तुर्की नाव के रास्ते इटली जाने के लिए निकले

खबरों के अनुसार, यह परिवार तुर्की के अंताल्या शहर से इटली के पोजालो के लिए निकला था। नाव पर परिवार के 32 सदस्य सवार थे। तेल भी खत्म होने लगा और नाव पर मौजूद लोगों की हालत खराब होने लगी। समुद्र का पानी पीने से कई लोग डिहाइड्रेशन के शिकार हो गए।

Show More

Related Articles

Back to top button