व्हाट्सएप ने पेश किए दो नए फीचर्स, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Advertisements

गैजेट डेस्क। मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप एक नया अपडेट लेकर आई है।इसइस अपडेट के साथ ही यूजर्स को दो नए फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इसके यूज को और मजेदार बना देगा।  पहला फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर है। इसके बाद अब यूजर अपने स्टेटस मैसेज को टेक्स्ट की तरह लिख पाएंगे। वहीं पीआईपी फीचर की मदद से वीडियो कॉलिंग विंडों को एडजस्ट कर सकेंगे।
पिक्चर-इन-पिक्चर
पहला फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर है। इसके अंतर्गत यूजर्स वीडियो कॉलिंग विंडो को रिसाइज करने के साथ-साथ मूव भी कर पाएंगे। इसका मतलब यूजर्स वीडियो कॉल करते-करते अपने किसी और दोस्त को टेक्स्ट कर सकते हैं या अपनी पसंद का कोई और काम फोन पर साथ-साथ कर सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड पर जुलाई में ही शुरू कर दी थी। इन महीनों में ऐसे ही फीचर्स के साथ कई और एप्स भी पेश की गईं हैं। एप्पल के हाल में आए वर्जन में भी इस तरह का सपोर्ट दिया गया था।

यह भी पढ़ें-  अमेरिका से कहीं ज्यादा खतरनाक है भारत की दूसरी लहर, रिकॉर्डतोड़ आंकड़े होश उड़ा रहे, देखें कोरोना की कहां-कैसी रफ्तार?

टेक्स्ट स्टेटस
दूसरे फीचर में व्हाट्सएप यूजर्स को अपने स्टेटस में सिर्फ टेक्स्ट स्टेटस लगाने की स्वतंत्रता मिलेगी। इससे पहले, यूजर्स सिर्फ वीडियोज या इमेजेज को ही अपने स्टेटस के रुप में डाल सकते थे। व्हाट्सएप के नए वर्जन ( एंड्रॉयड पर 12.17.323; आईओएस पर, ह्य 2.17.52) में यूजर्स स्टेटस में बैकग्राउंड कलर और टेक्स्ट का चुनाव कर पाएंगे। यह टेक्स्ट स्टेटस भी अन्य स्टेटस की तरह 24 घंटे में अपने आप गायब हो जाएंगे। यह फीचर अब एंडॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध करा दिया गया है।

व्हाट्सएप तेजी से सिर्फ यूजर के बीच लोकप्रिय ही नहीं हुआ बल्कि इसमें आए दिन नए फीचर्स लाए जाते हैं। कंपनी ने हाल में बिजनेसेज के लिए नए टूल की भी घोषणा की है। इसी के साथ, कंपनी भारत में क्कढ्ढ पेमेंट लाने की भी योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें-  कोरोना का कहर : दिल्ली पुलिस का बड़ा फैसला, 58 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मी फील्ड पर नहीं होंगे तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks