HOMEविदेश

Taiwan Earthquake 24 घंटे के अंदर दूसरी बार भूकंप के झटके, ट्रेन के डिब्बे पलटे, घर भी तबाह

Taiwan Earthquake 24 घंटे के अंदर दूसरी बार भूकंप के झटके, ट्रेन के डिब्बे पलटे, घर भी तबाह

AD

Taiwan Earthquake ताइवान में रविवार को एक बार फिर भूकंप का झटका महसूस किया गया है। इस तरह पिछले 24 घंटों के अंदर दूसरी बार यहां पर भूकंप आया है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.2 बताई गई है और इसने यूजिंग जिले को प्रभावित किया है। इससे पहले शनिवार को भी यहां भूकंप का जोरदार झटका महसूस किया गया। यह भूकंप 6.9 की तीव्रता से दक्षिणी पूर्वी ताइवान में आया था। इसके चलते यहां पर एक बिल्डिंग गिर गई थी और सड़कें फट गई थीं।

AD

बताया जाता है कि भूकंप के चलते यहां पर कई घरों को नुकसान हुआ है। इसके अलावा भूकंप के चलते ट्रेन के कुछ डिब्बों के भी पलट जाने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पिछले दो दिन से यहां पर लगातार भूकंप के झटके आ रहे हैं। बता दें कि 7.2 तीव्रता का यह भूकंप युजिंग से 85 किमी पूर्व में दोपहर करीब 12:14 बजे आया।

बताया जा रहा है कि भूकंप का दायरा करीब 10 किमी था। वहीं ताइवान के फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक युली में एक बिल्डिंग से चार लोगों को बचाया गया है। ताइवान रेल प्रशासन के मुताबिक पूर्वी ताइवान में डोंगली स्टेशन पर ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि फायर डिपार्टमेंट ने किसी के घायल न होने की बात कही है। वहीं सीनिक चीक और लिउशिशि माउंटेन इलाकों में करीब 600 लोग फंसे हुए हैं। यहां पर फायर डिपार्टेमेंट ब्लॉक हो चुकी सड़कों को खोलने के प्रयास में लगा हुआ है।

वहीं शनिवार शाम दक्षिणपूर्वी ताइवान में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 6.4 दर्ज की गई थी। भूकंप से किसी जान-माल के नुकसान अब तक खबर नहीं है। हालांकि यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने भूकंप की तीव्रता 6.6 बताई है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई में ताइतुंग काउंटी में गुआनशान टाउनशिप के पास था।

AD
Show More
Back to top button