HOMEराष्ट्रीय

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, 24 लाख कैश और 2 अवैध हथियार

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, 24 लाख कैश और 2 अवैध हथियार

AD

Delhi ACB Raid: दिल्ली पुलिस की एन्टी करप्शन ब्रांच (ACB) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले ACB ने कई ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने छापेमारी में करीब 24 लाख रुपये कैश और दो अवैध हथियार बरामद किये हैं।

AD

ACB अधिकारियों के मुताबिक अमानतुल्लाह के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर से विदेशी पिस्टल बेरेटा (Baretta) बरामद की गई है। इस पिस्टल का लाइसेंस नहीं है। साथ ही छापेमारी में काफी कैश मिले हैं। ACB की टीमों ने जामिया, ओखला और गफूर नगर समेत 5 ठिकानों पर रेड डाली। इससे पहले अमानतुल्ला को एसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

बातचीत में मिले संकेतों के आधार पर ACB ने दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी शुरु की। सूत्रों के मुताबिक अमानतुल्ला के बिजनेस पार्टनर के यहां भी छापेमारी हुई है।

क्यों हो रही है कार्रवाई?

दरअसल, अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में ‘वित्तीय गड़बड़ी’, वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में किरायेदारी, वाहनों की खरीद में ‘भ्रष्टाचार’ और दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की ‘अवैध नियुक्ति’ के आरोप हैं। इस संबंध में ACB ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया था। खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने और अपने करीबियों की नियुक्तियां करने का आरोप लगा है। सीबीआई ने इसी साल मई में अमानतुल्लाह खान पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी थी।

AD
Show More
Back to top button