HOMEMADHYAPRADESH

MP में दोपहिया पुलिस पेट्रोलिंग वाहन अब कहलाएंगे चीता मोबाइल

MP: मप्र में दोपहिया पुलिस पेट्रोलिंग वाहन अब कहलाएंगे चीता मोबाइल

भोपाल। MP में शनिवार को यानी कल प्रदेश के श्‍योपुर में स्‍थित कूनो पालपुर अभयारण्‍य में नामीबिया से चीते आ ही रहे हैं, जिन्‍हें सुबह करीब पौने ग्‍यारह बजे पीएम मोदी पिंजरे खोलकर पार्क में छोड़ेंगे। इसके साथ-साथ प्रदेश के एक और क्षेत्र में चीता की एंट्री होने जा रही है। यह है पुलिस विभाग, जिसके दोपहिया पेट्रोलिंग वाहन अब ‘चीता मोबाइल’ कहलाएंगे। प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्‍तम मिश्रा ने इसकी घोषणा की। उन्‍होंने बताया कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी जब पिंजरों को खोलकर चीता को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे, तब प्रदेशभर में ये ‘चीता मोबाइल’ सायरन बजाएंगे।

गृहमंत्री नरोत्‍तम ने कहा कि यूं तो प्रदेश में कुछ जगहों पर चीता मोबाइल पहले से चल रहे हैं, लेकिन अब पेट्रोलिंग बाइक ट्रुप को एकरूपता लाते हुए सभी जगह इन्‍हें ‘चीता मोबाइल’ के नाम से जाना जाएगा। जब उनसे पेट्रोलिंग ट्रूप को चीता नाम देने की वजह पूछी गई तो उन्‍होंने कहा कि चीता दुनिया में सबसे तेज दौड़ने वाला प्राणी है। हमारी पुलिस भी तेजी से काम करती है। यह और तेजी से कार्य करे। हमारी गति भी तेज हो, ये सारे संकेत इस चीते में निहित होंगे।

राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज
गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और ‘आप’ के संयोजक व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा। उन्‍होंने राहुल गांधी को लेकर कहा कि पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कांग्रेस के ‘युवराज’ राहुल गांधी जी के विचार बहुत कुछ मिलते-जुलते हैं। इमरान खान का ‘लीटर’ वाला बयान इसका प्रमाण है। ये दोनों लीटर वाले लोग हैं। वहीं केजरीवाल के बारे में पूछे जाने पर नरोत्‍तम बोले कि केजरीवाल अब ‘रेवड़ीवाल’ बन गए हैं। केजरीवाल वोट की राजनीति के लिए जिस तरह से लालच और प्रलोभन देने की कोशिश कर रहे हैं, वह ठीक नहीं है। जनता के सामने अब आम आदमी पार्टी का मुखौटा उतर चुका है।

Show More

Related Articles

Back to top button