Corona Update April 7 : कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि, एक दिन में करीब सवा लाख नए केस, 630 मौतें

Advertisements

नई दिल्ली। कोरोना Corona संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। महामारी के सामने आने के बाद बुधवार को पहली बार सर्वाधिक 1.15 लाख नए मामले पाए गए। पिछले दो महीने से कुछ अधिक समय में संक्रमण के दैनिक मामलों में 13 गुना वृद्धि हुई है।

करीब चार महीने बाद 630 लोगों की मौत भी हुई है। नए मामलों करीब 50 फीसद अकेले महाराष्ट्र से हैं। सक्रिय मामले भी साढ़े आठ लाख के करीब पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं।

इस दौरान 59,856 मरीज पूरी तरह से संक्रमण मुक्त भी हुए हैं और 630 लोगों की जान भी गई है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1.28 करोड़ को पार कर गया है। इनमें से 1.18 करोड़ के करीब मरीज ठीक हो चुके हैं और 1,66,177 लोगों की मौत भी अब तक हो चुकी है। सक्रिय मामलों में लगातार 28वें दिन भी वृद्धि हुई है।

वर्तमान में सक्रिय मामले बढ़कर 8,43,473 हो गए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण का नया स्ट्रेन मिलने की आशंका है और नमूनों को जांच के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कुछ मरीजों का व्यवहार अन्य मरीजों की तुलना में अलग नजर आ रहा है। एनसीडीसी से यह भी सलाह मांगी गई है कि क्या ऐसे मरीजों के इलाज में किसी नए प्रोटोकाल को अपनाना पड़ेगा।

Enable Notifications    OK No thanks