HOMEMADHYAPRADESH

Lokayukta Trap DPM क्षय रोग अधिकारी से ले रहे थे 10 हजार की घूस, लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

Lokayukta Trap DPM (सीएमएचओ कार्यालय) के जिला क्षय अधिकारी से ले रहे थे 10 हजार घूस तब लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

AD

Lokayukta Trap एक ही विभाग में एक अधिकारी दूसरे अधिकारी से रिश्वत मांग कर काम करते हों वहां जनता का क्या हाल होगा? हरदा जिला अस्पताल के CMHO कार्यालय में पदस्थ DPM (प्रोग्राम मैनेजर) के.के. राजोरिया को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते पकड़ा है. जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. सुभाष जैन से बिल की फाइल को पास करने के एवज में 10 हजार रुपये घूस की डिमांड की थी. इससे पहले उज्जैन और डिंडोरी में आज रिश्वतखोर गिरफ्तार हुए हैं.

AD

जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के DMP कृष्णकांत राजोरिया द्वारा क्षय रोग अधिकारी डॉ सुभाष जैन से बिल की फाइल को आगे बढ़ाने के लिए 10 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की गई थी. जिसे आज 10 हजार रुपये लेते हुए लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया है.

लोकायुक्त की 10 सदस्यीय टीम ठीक दोपहर को CMHO कार्यालय पहुंची, जहां 3 बजकर 45 मिनिट पर डॉ सुभाष जैन ने 10 हजार रुपये DPM के.के. राजोरिया को दिए. उसके ठीक 3 मिनट बाद लोकायुक्त की टीम ने पकड़ लिया. लोकायुक्त की टीम मामले में आगे की जांच कर रही है. DSP डॉ सलिल शर्मा ने बताया कि 7 सितंबर 2022 को शिकायतकर्ता डॉक्टर सुभाष जैन जिला क्षय अधिकारी हरदा ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त संगठन भोपाल को शिकायत की थी. शिकायत में कहा गया कि CMHO कार्यालय के DPM (District programme manager ) कृष्णकांत राजोरिया के द्वारा जिला क्षय कार्यालय के बिलों की फ़ाइलो के सत्यापन करने और आगे बढ़ाने के लिए आवेदक से 10 हजार रूपये की रिश्वत की मांग की जा रही है. जिसके बाद आज कार्रवाई की गई.

AD
Show More
Back to top button