HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Kymore Rape case सांसद ने कहा- पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही काम, विधायक पहुंचे पीड़िता के घर, आरोपी गिरफ्तार, घर पर चला बुल्डोजर

Kymore Rape case सांसद ने कहा- पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही काम, विधायक पहुंचे पीड़िता के घर, आरोपी गिरफ्तार, घर पर चला बुल्डोजर

AD

Kymore Rape case कैमोर में मासूम बच्ची से दरिंदगी के बाद चारों तरफ इस शर्मनाक वारदात की भर्त्सना हो रही है। इस बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष तथा सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि किसी को भी काम पर रखने से पेहक पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराने वालों पर भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय व्यक्ति को काम पर रखना प्राथमिकता होनी चाहिए चाहे वह कोई बड़ा संयंत्र हो या कोई छोटा धंधा अच्छी तरह से उस व्यक्ति के बारे में वेरिफिकेशन के बाद ही काम पर रखें। इधर घटना के बाद पुलिस अभिरक्षा से भागे आरोपी को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी जानकारी खुद पुलिस अधीक्षक ने दी। आरोपी के घर पर बुल्डोजर भी चलाया गया। वहीं क्षेत्रीय विधायक संजय सत्येंद्र पाठक पीड़िता के घर पहुंचे। तथा न्याय के लिए हर संभव प्रयास का भरोसा दिलाया। आज पूरे दिन कटनी ही नहीं प्रदेश भर में इसकी गूंज सुनाई दी।

AD

50 से अधिक CCTV फुटेज खंगाले

kaymor rape case

पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस टीम ने विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र के जोबा गांव से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पकड़ने लिए पुलिस टीम ने सौ से अधिक लोगों से पूछताछ की, और 50 से अधिक CCTV फुटेज खंगाले थे। आरोपी पर पुलिस अधीक्षक ने दस हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। पकड़े गए आरोपी का पुराना ऑपराधिक रिकार्ड भी है। साथ ही आरोपी का जिलाबदर भी किया गया था।

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने बताया कि कुठला थाना क्षेत्र के कुठला बस्ती निवासी शिवकुमार उर्फ सोनू पटेल (30) को एक साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोप में 11 सितंबर को पकड़ा था। इस बीच थाने ले जाते समय डायल 100 वाहन से पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। खोजबीन के दौरान फरार हुए आरोपी को पकड़ लिया गया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तथा क्षेत्रीय सांसद ने घटना पर जताया दुख, निजी संस्थानों में बिना पुलिस वेरिफिकेशन श्रमिकों को रखने वालों पर भी होगी कड़ी कार्रवाई

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा क्षेत्रीय सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने दुख व्यक्त करते हुए। विश्वास दिलाया कि आरोपी को जल्द से जल्द फांसी की सजा के लिए पुलिस की पुख्ता कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं। श्री शर्मा ने कहा कि यह घटना दिल को झकझोरने वाली है जिसकी जितनी भी भर्तस्ना की जाए कम है। कैमोर की इस पीड़ित बच्ची और उसके परिवार के साथ प्रदेश की सरकार तथा हम सब जनप्रतिनिधि खड़े हैं। समाज के ऐसे दानवों को प्रदेश की सरकार के कड़े कानून के मुताबिक कार्रवाई दरिंदों में खौफ की नजीर बनेगी। साथ ही साथ सांसद श्री शर्मा ने कहा कि कैमोर तथा आसपास के क्षेत्रों में तेजी से विभिन्न कंपनियों का काम चल रहा है। ऐसी निजी कंपनियां श्रमिकों की पिछली पृष्ठ भूमि के साथ पुलिस वेरीफिकेशन करें। उन्होंने कहा कि सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी व्यक्ति को नौकरी पर रखने से पहले उसकी पूरी जानकारी रखना आवश्यक है। साथ ही साथ यह भी जरूरी है कि स्थानीय व्यक्तियों को ही काम पर रखा जाए। श्री शर्मा ने कहा कि कई आपराधिक घटनाओं में बांग्लादेशियों की संलिप्तता भी सामने आई है। ऐसे में औद्योगिक रूप से विकसित हो रहे कैमोर जैसे क्षेत्रों में आवश्यक है कि निजी कंपनियों तथा किसी भी छोटे बड़े संस्थानों में काम करने वालों का पूरा वेरीफिकेशन आवश्यक है। मासूम के साथ दरिंगदगी करने वाले को कटनी पुलिस ने 12 घंटे में पकड़ने में सफलता हासिल की यह संतोष की बात है। जल्द ही पीड़ित को न्याय मिले इसके लिए भी पुलिस पूरी तरह से सक्रिय है। दोबारा ऐसी घटना न हो इसके लिए भी निर्देश दिए गये हैं। मध्यप्रदेश की सरकार बच्चियों के साथ बर्बरता करने के खिलाफ पहले ही फांसी की सजा का कानून बना चुकी है। प्रदेश में ऐसे मंसूबे रखने वालों का किसी भी हालत में बख्सा नहीं जाएगा। श्री शर्मा ने कहा कि बिना जानकारी तथा पुलिस वेरिफिकेशन किए बगैर काम पर रखने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी।

अमेहटा में अमानवीय कृत्य पीड़िता निर्भया के परिजनों से मिलने पहुंचे विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक

kaymor rape case

विधायक संजय पाठक ने परिजनों को सांत्वना दी आर्थिक मदद के साथ ही बच्ची के सम्पूर्ण इलाज की जिम्मेदारी भी ली । श्री पाठक ने एसीसी अमेहटा प्लांट के मैनेजमेंट को बाहरी लोगों के पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही रखने का  अल्टीमेटम दिया जिससे मजदूरों के वेष में आनेवाले बाहरी अपराधियों पर अंकुश लग सके।

विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने परिजनों को सांत्वना देने के साथ ही आरोपी को सजा फांसी की सजा दिलाने तक चैन से न बैठने की बात कही उन्होंने बताया कि अपराधिक कृत्य करने वाले अपराधी को पकड़ लिया गया है एवं जिस अवैध ढाबा में वो काम करता था उसे भी प्रशासन ने ढहा दिया है। उन्होंने परिवार को आर्थिक मदद के साथ ही बच्ची के सम्पूर्ण उपचार की जिम्मेदारी ली और पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिलाया। श्री पाठक ने कहा राजनीति से बढ़कर मेरे लिए क्षेत्र की जनता का दुख दर्द है, खास तौर पर बच्चियों से मुझे विशेष स्नेह है, हर बच्ची मुझे अपनी बेटी जैसी लगती है और अगर बेटियों के साथ कुछ गलत होता है तो मुझे असहनीय वेदना होती है। इस दौरान पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात विधायक द्वारा कही गई। इस अवसर पर ग्राम अमेहटा के साथ साथ आसपास से आए ग्रामीणों ने बिजली, पानी,आवास, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड आदि की समस्याएं भी विधायक श्री पाठक के सामने रखीं जिस पर गांव के सरपंच, सचिव को बुलाकर तत्काल निराकरण करने के लिए विधायक द्वारा निर्देश दिए गए एवं मौके पर मौजूद तहसीलदार को इस पर नजर रखते हुए शीघ्र करवाही कराने को कहा।

आरोपी को पकड़ने में सक्रियता दिखाने पर पुलिस विभाग के समस्त अधिकारियों कर्मचारियों का भी आभार विधायक श्री पाठक ने जताया। इसके पश्चात उन्होंने अमेहटा के एसीसी प्लांट के मैनेजमेंट से प्लांट के अधिकारियों से मीटिंग लेकर काम करने वाले को बाहरी लोगों के पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही रखने के लिए बोला उन्होंने कहा कि इस दिशा में उन्होंने पूर्व ही चेतावनी दी थी जिसपर आप ने कोई ध्यान नही दिया, विगत समय से मेरे द्वारा अमेहटा प्लांट में बाहर से आने वाले कामगारों के पुलिस सत्यापन को लेकर प्लांट प्रबंधन से आग्रह किया जा रहा है लेकिन प्लांट द्वारा नियमों को ताक में रखकर स्थानीय कामगारों की अवहेलना करते हुए आपराधिक प्रवृत्ति के बाहरी लोगों से काम लिया जा रहा। आज विभिन्न संगीन अपराधों में संलिप्त क्रूर अमानवीय प्रवृत्ति के बाहरी अपराधी द्वारा साढ़े तीन साल की मासूम के साथ हृदयविदारक दुष्कर्म को अंजाम दिया गया। इस दौरान कैमोर नगर परिषद अध्यक्ष मनीषा अजय शर्मा, उपाध्यक्ष संतोष केवट, जनपद अध्यक्ष सुधा कोल, उपाध्यक्ष उदयराज सिंह चौहान, विजयराघवगढ़ मंडल अध्यक्ष मनीष देव मिश्रा, कांटी मंडल अध्यक्ष जयवंत सिंह चौहान, कैमोर मंडल अध्यक्ष अंकुर ग्रोवर, महिला मोर्चा कैमोर मंडल अध्यक्ष सुनीता दाहिया, शांति यादव,शालिनी पांडेय, पड़खुरी सलैया सरपंच बाबू ग्रोवर आदि जनप्रतिनिधियों के अलावा तहसीलदार विजय द्विवेदी, नायब तहसीलदार रविंद्र द्विवेदी, कैमोर थाना प्रभारी सुदेश कुमार, विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी विजय सिंह बघेल व ग्रामीणों की उपस्थिति थी।

AD
Show More
Back to top button