AppsHOMEMobileTechज्ञान

WhatsApp के ज़रिए आपको भी तो नहीं किया जा रहा ट्रेक, ऐसे करें चेक

WhatsApp के ज़रिए आपको भी तो नहीं किया जा रहा ट्रेक, ऐसे करें पता

AD

Technology Tips: आप कहां जा रहे यह यह कोई ट्रेक तो नहीं कर रहा। यह किसी भी मोबाइल से व्हाट्सएप लिंक्ड कर किया जा सकता है। ऑफिस हो या घर WhatsApp हर जगह सबसे अच्छा कम्युनिकेटर बन गया है। यह सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। WhatsApp समय की मांग के साथ अपने फीचर को अपडेट करता जा रहा है। कंपनी की ओर से बीते दिनों वेब और मल्टीडिवाइस सपोर्ट फीचर को पेश किया गया था। ये फीचर्स यूजर्स के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं।

AD

साइबर फ्रॉड के केस में बढ़ोतरी

WhatsApp ने जहां लोगों को आपस में जोड़ा है। वहीं ऐप के जरिए साइबर ठगी भी लगातार बढ़ रही है। कई बार कोई आपके मैसेज को पढ़ सकता है या नजर रख सकता है। दुनिया में कई लोग इसके शिकार हो चुके हैं। लेकिन कोई कैसे जान सकता है। इसे जानना सबसे आसान है। यह आपके दोस्तों या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बहुत आसान है। जिसके आप अपने व्हाट्सएप चैट को देखना चाहते हैं। उन्हें केवल इतना करना है कि कुछ मिनटों के लिए आपका फोन लें और कुछ क्लिक करें।

हमेशा मामला हैकिंग का नहीं

 

हमेशा मामला हैकिंग का नहीं होता है। हैकिंग के बिना कोई आपके मैसेज को वेब या मल्टी डिवाइस सपोर्ट से भी पढ़ सकता है। ये वो फीचर हैं, जिनकी मदद से आप WhatsApp को एक से ज्यादा डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। WhatsApp वेब में प्राइमरी डिवाइस को इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है। मल्टी डिवाइस सपोर्ट फैसिलिटी में प्राइमरी डिवाइस में इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं होती है।

कैसे चेक करें

– सबसे पहले WhatsApp ऐप खोलें।

– ऐप के ऊपरी दाएं कोने में उपलब्ध तीन बिंदुओं पर क्लिक करें।

लिंक्ड डिवाइस ऑप्शन पर क्लिक करें।

– अब आपको उन डिवाइस की लिस्ट मिल जाएगी। जहां आपका WhatsApp लॉगइन है। वहां से लॉग आउट कर दें।

AD
Show More
Back to top button