FashionHealthKATNI

Makeup Tips: 40 की उम्र में मेकअप करने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, तभी मिलेगी फ्लॉलेस स्किन

Makeup Tips: 40 की उम्र में मेकअप करने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, तभी मिलेगी फ्लॉलेस स्किन

AD

Makeup Tips: 40 की उम्र में मेकअप करने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, तभी मिलेगी फ्लॉलेस स्किन बढ़ती उम्र के साथ स्किन की जरूरतें बदल जाती है। इसलिए जरूरी है कि 40 की उम्र के बाद स्किन की थोड़ा ज्यादा देखभाल की जाए। अगर आप बेस मेकअप के लिए उन्हीं प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रही हैं तो जरूरत है इनमे बदलाव की। क्योंकि कई बार बेस मेकअप में की गई गलतियों की वजह से स्किन खराब दिखने लगती है और पूरा लुक बिगड़ जाता है। इसका कारण है स्किन पर उभर कर आने वाली फाइन लाइंस. जो स्किन पर मेकअप लगाते ही उसे केकी और ड्राई दिखाने लगती हैं। इसलिए बेस मेकअप लगाते समय इन बातों का ध्यान रखें।

AD

बढ़ती उम्र के साथ अगर चेहरे पर फाइन लाइंस उभरने लगी है तो कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें। हमेशा लाइटवेट कंसीलर को लगाएं। इसके ऊपर फिर फाउंडेशन लगाएं। इससे मेकअप पर क्रीज नहीं बनेगी। इसके साथ ही फाउंडेशन के साथ मॉइश्चराइजर की कुछ बूंद मिलाना ना भूलें। जिससे बेस ड्यूई दिखे।

फाउंडेशन को चुनें सही

40 की उम्र के बाद जरूरी है कि फाउंडेशन का चुनाव सही हो। ज्यादा हैवी बेस की बजाय लाइटवेट फाउंडेशन को चुनें। साथ ही फाउंडेशन के लिए ब्रश की बजाय स्पंज को इस्तेमाल में लाएं। जिससे चेहरे पर क्रीज ना बने और पूरा कवरेज मिले।

ब्लश को चुनें सोच समझकर

अगर आप चेहरे पर ब्लश का इस्तेमाल कर रही हैं तो ध्यान से चुनें। ब्लश के कलर में हमेशा डार्क पिंक या मरून शेड के ब्लश को ही चुनें। अगर आप हल्के रंग के ब्लश को चुनेंगी तो चेहरे को भद्दा दिखाएगी। साथ ही ब्लश को क्रीम बेस का ही चुनें, पाउडर बेस को चुनने से बचें।

इसके साथ ही कॉन्ट्यूरिंग के लिए भी स्किन टोन को ध्यान में रखकर ही ब्रांजर चुनें। क्रीम बेस के ब्रांजर और हाईलाइटर को ही चेहरे पर लगाएं। इस तरह से मेकअप करने से आप बढ़ती उम्र में भी फ्लॉलेस स्किन पाएंगी और आपका मेकअप स्किन को ड्राई नहीं करेगा।

AD
Show More
Back to top button