HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni’s Sangeeta Jewelers में करोड़ों की चोरी के मामले में पुलिस को मिली सफलता

Katni's Sangeeta Jewelers में करोड़ों की चोरी के मामले में पुलिस को मिली सफलता

Katni’s Sangeeta Jewelers में करोड़ों की चोरी के मामले में पुलिस को अंततः सफलता मिल गई है। पुलिस के लिए यह किसी चुनौती से कम नहीं थी प्रदेश स्तर तक इस मामले की गूंज सुनाई दी। बहरहाल माधवनगर पुलिस ने चोरों को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल कर ली।

Katni's Sangeeta Jewelers
Katni’s Sangeeta Jewelers

कटनी के माधवनगर थाना क्षेत्र में संगीता ज्वेलर्स में हुई 3 करोड़ 17 लाख रुपए के आभूषणों की चोरी के मामले में पता लगाने में पुलिस को सफलता मिल गई है। पुलिस ने नेपाल में आरोपी के घर से साढ़े 4 सौ ग्राम के सोने के आभूषण और डेढ़ किलो चांदी बरामद कर ली हैं।

बरामद किए गए आभूषणों को नेपाल सरकार से अनमुति लेने के बाद कटनी लाया गया है। चोर की तलाश और चोरी के आभूषण बरामद करने के लिए पुलिस टीम नेपाल में करीब 21 दिन तक रही।

दो आरोपी गिरफ्तार, दो अब भी फरार

चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने बताया कि इस मामले में नेपाल की पुलिस ने काफी सहयोग किया है। तब जाकर चोरी गए आभूषण बरामद करने में सफलता मिली है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये हुआ जब्त

पुलिस ने करीब 97 हजार रुपए की चांदी और लगभग 22 लाख रुपए के सोने के आभूषण जब्त किए है। पुलिस ने हासिम रजा और खालिख शेख को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि 18-19 जनवरी की दरम्यानी रात माधवनगर थाना क्षेत्र के मेन बाजार स्थित संगीता ज्वेलर्स दुकान की दीवार में सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।

ये सामान हुआ था चोरी

दुकान संचालक रवि पाहूजा के अनुसार दुकान की तिजोरी में रखे 6 किलो सोने, 7 किलो चांदी और 10 लाख के डायमंड से बने आभूषण चोरी किए गए हैं। इसके अलावा 1 लाख 5 हजार रुपए नकद भी चोरी हो गए हैं। चोरी गए आभूषणों की कीमत लगभग 3 करोड़ 17 लाख 55 हजार रुपए है।

पुलिस ने बताया कि दुकान के पास रोड नंबर पांच पर शांति बाई की चॉल में एक सप्ताह पहले नेपाल निवासी गोविंद बहादुर पिता झनकार सावाद (32) और गुजरात के वलसाड़ निवासी दिनेश रावत (32) ने किराया कमरा लिया था। पुलिस टीम नेपाल में गोविंद बहादुर के घर से चोरी के आभूषण बरामद किए हैं

Show More

Related Articles

Back to top button