HOMEMADHYAPRADESH

silencer theft आपकी मंहगी कार की चोरी का खतरा नहीं पर साइलेंसर खतरे में जरूर है, पकड़ा गया साइलेंसर चोर गिरोह

silencer theft आपकी मंहगी कार हो न हो पर साइलेंसर खतरे में है, पकड़ा गया साइलेंसर चोर गिरोह

silencer theft सावधान आपके पास भी मंहगी कार है तो खबर आपके लिए जरूरी है क्योंकि आपकी कार भले ही खतरे में हो न हो उसका साइलेंसर खतरे में है। 

Bhopal क्राइम ब्रांच ने महंगी कारों के साइलेंसर चोरी करने वाले चार सदस्यीय गिरोह को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में दो बदमाश उप्र के रहने वाले हैं। गिरोह आर्डर पर साइलेंसर चोरी करता था। पुलिस ने इनके पास से चार साइलेंसर जब्त किए हैं। आरोपितों ने कबूला है कि साइलेंसर में चांदी की तरह सफे द दिख्ाने वाली पैलेडियम धातु केलिए साइलेंसर चोरी करते थे। पैलेडियम का उपयोग कार समेत अन्य बड़े वाहनों के साइलेंसर में होता है। बाजार में एक ग्राम पैलेडियम की कीमत करीब सात हजार रुपये है। जबकि कार के नए साइलेंसर की कीमत बाजार में 70 से 80 हजार रुपये है। यह गिरोह पैलेडियम धातु को निकालकर बेचने के बाद साइलेंसर को भी बेच देता था।

क्राइम ब्रांच के डीएसपी अमित कुमार के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि अशोका गार्डन के दशहरा मैदान के पास दो संदिग्ध बदमाश्ा साइलेंसर लिए खड़े हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया और हिरासत में लेकर थाने लाया गया। उनकी तलाशी लेने पर पन्न्ी के थैलों में कटे साइलेंसर मिले। पूछने पर उन्होंने बताया कि चोरी के साइलेंसर हैं। इनके अंदर से पैलेडियम धातु अलग कर बेचते हैं। इन दोनों की पहचान शंकराचार्य नगर बजरिया निवसी 21 वर्षीय कनक सोनी और 22 वर्षीय सचिन साहू के रूप में हुई

Show More

Related Articles

Back to top button