HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Apaharan? रहस्यमय ढंग से गायब हुआ सिनगौड़ी का 22 वर्षीय युवक, 2 लाख की फिरौती के लिए फोन आने पर उड़े होश, पढ़ें पूरा मामला

रहस्यमय ढंग से गायब हुआ सिनगौड़ी का 22 वर्षीय युवक, 2 लाख की फिरौती के लिए फोन आने पर उड़े होश

Katni Apaharan? जिले के विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सिनगौड़ी से 22 वर्षीय एक युवक रहस्मय ढंग से एकाएक लापता हो गया। घटना 16 अक्टूबर रविवार शाम की बताई जा रही। लापता युवक के मोबाईल से 2 लाख रुपये की फ़िरौती का फोन आने से परिजनों को उसके अपहरण की आशंका सता रही पर पुलिस फ़िलहाल इसे अपहरण नहीं मान रही।

विजयराघवगढ़ सहित कैमोर और बरही थाने की पुलिस आस- पास के गांवों और जंगलों में युवक की तलाश कर रही पर दो दिन बाद भी लापता युवक का कहीं सुराग नहीं मिल पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुन्दरेही ग्राम निवासी भारत सिंह रघुवंशी का 22 वर्षीय पुत्र जितेंद्र सिंह रविवार की शाम कुछ सामान खरीदने सिनगौड़ी आया था। कुन्दरेही ग्राम सिनगौड़ी के नजदीक ही स्थित है। सामान खरीदने के बाद जितेंद्र को अपने गांव लौट आना था पर कई घन्टे बाद भी वह गांव वापस नहीं लौटा। उसके मोबाईल पर फोन किये जाने से घण्टी तो बज रही थी पर वह फोन उठा नहीं रहा था।

जितेंद्र के गांव वापस नहीं लौटने से परिजन परेशान होकर सिनगौड़ी आ गए जहां पता लगा कि जितेंद्र आया था पर सामान लेकर चला गया है। कहीं पता नहीं चलने पर परिजनों ने विजयराघवगढ़ और बरही थाने पहुंच कर पुलिस को जितेंद्र के लापता होने की सूचना दी।

पुलिस ने पहले इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया पर जब जितेंद्र सिंह के फोन से ही घर वालों को 2 लाख रुपये की फिरौती का फोन आया तो पुलिस के कान खड़े हो गए। फोन करने वाला जितेंद्र के खाते में ही रुपये डालने की बात कह रहा जो पुलिस को समझ नहीं आ रहा। विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी विजय सिंह बघेल द्वारा इस घटना की जानकारी एसडीओपी उमरावसिंह एवं एस पी सुनील जैन को दी गई इसके बाद एसडीओपी के नेतृत्व में कैमोर,बरही और विजयराघवगढ़ पुलिस को युवक की तलाश में लगा दिया गया है।

पुलिस ने सिनगौड़ी की दुकान के सीसीटीवी फुटेज चेक किये हैं जिसमें युवक सामान लेता दिखाई दे रहा। पुलिस लापता युवक की मोबाईल लोकेशन के आधार पर उसकी तलाश कर रही।

दरअसल फ़िरौती के लिए फोन लापता जितेंद्र के मोबाईल से ही किया जा रहा साथ ही फ़िरौती की रकम भी जितेंद्र के खाते में ही जमा कराए जाने को कहा जा रहा इसी बात को लेकर पुलिस असमंजस में है। कई बार युवक अथवा किशोर किसी बुरी लत में फंसकर रुपये गंवा देने के बाद इस तरह के अपहरण का नाटक रचते हैं ताकि परिजनों से पैसे ऐंठे जा सकें। पुलिस को यह मामला भी कुछ कुछ इसी तरह का लग रहा। हालांकि अपहरण के एंगल पर भी पुलिस विचार कर रही। पुलिस लापता युवक के मोबाईल फ़ोन की एडजेक्ट लोकेशन का पता लगाने का प्रयास कर रही। फोन चालू होने के कारण पुलिस को पूरा भरोसा है कि मोबाईल लोकेशन ट्रेस होने पर युवक का पता चल जाएगा। युवक के अपहरण की घटना से लोग बेहद चकित हैं। पूरे क्षेत्र में घटना को लेकर सनसनी व्याप्त है।

Show More

Related Articles

Back to top button