HOME

Punjab Most Wanted Goldy Brar: स्टडी वीजा पर कनाडा गया था गोल्डी बराड़, एक हत्या के बाद यूं बना पंजाब का मोस्टवांटेड…

Punjab Most Wanted Goldy Brar: स्टडी वीजा पर कनाडा गया था गोल्डी बराड़, एक हत्या के बाद यूं बना पंजाब का मोस्टवांटेड...

Punjab Most Wanted Goldy Brar: स्टडी वीजा पर कनाडा गया था गोल्डी बराड़, एक हत्या के बाद यूं बना पंजाब का मोस्टवांटेड… पंजाब के प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को अमेरिका में डिटेन किया गया है। पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्द बना गोल्डी बराड़ कनाडा से अमेरिका जाते समय धरा गया।

गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश कनाडा में रहते रची जिसे भारत में उसके साथी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अंजाम दिया। बराड़ और बिश्नोई के बीच कड़ी गोल्डी का चचेरा भाई गुरलाल बराड़ था। चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित एक क्लब के बाहर 11 अक्तूबर 2020 की रात पीयू के छात्रनेता गुरलाल बराड़ की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी।

इसके बाद गोल्डी ने अपराध की दुनिया में वापसी की थी। गोल्डी ने 18 फरवरी 2021 को भाई की मौत का बदला लेने के लिए पंजाब के फरीदकोट में जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह की गोलियां मरवाकर हत्या करवा दी। गोल्डी स्टडी वीजा पर कनाडा पढ़ाई करने गया था लेकिन गुरलाल की हत्या के बाद फिर से अपराध की दुनिया में सक्रिय हो गया।

इसके बाद मुक्तसर मलौट में रणजीत सिंह उर्फ राणा सिद्धू की हत्या कराई। हत्याओं के साथ ही रंगदारी मांगने का सिलसिला शुरू किया। गोल्डी बराड़ के पिता पंजाब पुलिस से रिटायर्ड उप निरीक्षक हैं। वहीं दूसरी ओर दविंदर बंबीहा का वर्ष 2016 में एनकाउंटर कर दिया था। इसके बाद भी लगातार फेसबुक पर पोस्ट डाले जा रहे हैं। पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। इस गैंग ने मार्च 2020 को बाउंसर सुरजीत की हत्या की भी जिम्मेदारी ली थी।

गोल्डी बराड़ ने इस साल की शुरुआत में हत्या को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और कुछ अन्य लोगों के साथ समन्वय किया था। सिद्धू मूसेवाला की मानसा में 29 मई को गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। वह अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ जीप में सवार होकर जा रहा था, इसी दौरान छह शूटरों ने रास्ते में उस पर गोलियां बरसा दी थीं। हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी।

Show More

Related Articles

Back to top button