AppsHOMETechज्ञान

facebook Neighborhoods भारत मे बिना लांच हुए फेसबुक का यह फीचर बन्द

facebook Neighborhoods भारत मे बिना लांच हुए फेसबुक का यह फीचर बन्द

facebook Neighborhoods भारत में  करोड़ों लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अब फेसबुक यूजर्स को झटका लगने वाला है. दरअसल कंपनी अपने एक फीचर को बंद करने जा रही है. यह फीचर है Neighborhoods. खास बात ये है कि यह फीचर अभी भारत में लॉन्च ही नहीं हुआ है और इससे पहले ही कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है. आगामी एक अक्टूबर से यह फीचर बंद हो जाएगा.

क्या है Neighborhoods फीचर
फेसबुक के नेबरहुड्स फीचर की मदद से लोग अपने पड़ोसियों के साथ कनेक्ट हो सकते हैं और उनसे बातचीत कर सकते हैं. साथ ही इस फीचर की मदद से स्थानीय लोग मिलकर घूमने के लिए स्थानीय जगहों को भी ढूंढ सकते हैं. नेबरहुड्स फीचर को लोग खुद चुनते हैं और उसमें अलग से एनरोल करते हैं और अपना बायो बनाते हैं, जिससे अन्य लोग रिलेट करने पर उनके साथ जुड़ सकें.

यह फीचर फिलहाल कनाडा और अमेरिका में लॉन्च हो चुका है लेकिन अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है. कंपनी ने इसकी वजह नहीं बताई है लेकिन माना जा रहा है कि यह फीचर एक तरह से फेसबुक एप की ही कॉपी है. फेसबुक पर आप किसी से भी बातचीत कर सकते हैं लेकिन नेबरहुड्स पर सिर्फ स्थानीय लोगों के बीच ही बातचीत हो सकती है. ऐसे में हो सकता है कि यही वजह है कि कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है.

फेसबुक अभी कॉस्ट कटिंग पर फोकस कर रही है. नेबरहुड्स के बंद होने से कंपनी के शेयरहोल्डर्स को भी कोई नुकसान नहीं होगा. साथ ही मेटा को नेबरहुड्स की कोई खास अहमियत भी नजर नहीं आई. यही वजह है कि कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है.

Show More

Related Articles

Back to top button