HOMEज्ञान

कमाई का एक और मौका, LIC के बाद यह बड़ी कंपनी भी लाएगी IPO

कमाई का एक और मौका, LIC के बाद यह बड़ी कंपनी भी लाएगी IPO

कमाई का एक और मौका, LIC के बाद यह बड़ी कंपनी भी लाएगी IPO जी हां।

फेडरल बैंक (Federal Bank) की सब्सिडरी फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (FedFina) जल्‍द आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. FedFina ने कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी (Sebi) के साथ इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के जरिये फंड जुटाने के लिए शुरुआती दस्‍तावेजों को फाइल कर द‍िया है.

900 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर

ड्राफ्ट हीरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार पब्लिक इश्यू में कुल 900 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर और प्रमोट और निवेशक द्वारा 45,714,286 तक के इक्विटी शेयर का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है. ऑफर फॉर सेल में फेडरल बैंक द्वारा 16,497,973 तक इक्विटी शेयर और ट्रू नॉर्थ फंड VI LLP द्वारा 29,216,313 तक इक्विटी शेयर शामिल हैं.

51 फीसदी से ज्यादा शेयर रखेगा फेडरल बैंक

फेडरल बैंक इस ऑफरिंग के पूरे होने के बाद बकाया शेयर कैपिटल के 51 फीसदी से ज्यादा का स्वामित्व रखेगा. कंपनी फ्रेश इश्यू से मिली कुल राशि का इस्तेमाल अपने टीयर-1 कैपिटल बेस को बढ़ाने की ओर करेगी, जिससे बिजनेस और एसेट्स ग्रोथ से होने वाली भविष्य की कैपिटल की जरूरतों को पूरा कर सके.

FedFina एक रिटेल फोक्स्ड NBFC है और यह ट्विन इंजन बिजनेस मॉडल का संचालन करती है, जिसके साथ में दो प्रोडक्ट्स होते हैं. इनमें गोल्ड लोन और MSMEs और उभरते हुए सेल्फ-एंप्लॉयड व्यक्तियों के लिए इंस्टॉलमेंट लोन शामिल हैं. कंपनी को भरोसा है कि फेडरल बैंक ब्रांड की मदद से वह बाजार में बेहतर स्थिति को स्थापित कर पाई है.

Show More

Related Articles

Back to top button