FashionHealthराष्ट्रीय

Makeup Tips: प्राइमर, फाउंडेशन, ब्लशर, करेक्टर हर मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कुछ खास ट्रिक से करना चाहिए, जानिए कैसेट

Makeup Tips डे लाइट का मेकअप करना हमेशा ट्रिकी रहता है

AD

Makeup Tips   प्राइमर, फाउंडेशन, ब्लशर, करेक्टर हर मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कुछ खास ट्रिक से करना चाहिए। जिससे कि परफेक्ट स्किन मिले। और मेकअप आपकी स्किन को खूबसूरत दिखाए। अगर आप भी ऐसी ही मेकअप ट्रिक को खोजती रहती हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

AD

डे लाइट का मेकअप करना हमेशा ट्रिकी रहता है। क्योंकि दिन में चेहरा हमेशा फ्रेश और फ्लॉलेस दिखना चाहिए। चेहरे पर जरा भी ज्यादा मेकअप पूरा लुक बिगाड़ देगा। इसलिए दिन में कलर करेक्टर और फाउंडेशन का बिल्कुल सटीक इस्तेमाल करना चाहिए। सबसे पहले चेहरे के धब्बों और डार्क सर्कल को कंसीलर की मदद से छुपाएं। कंसीलर स्किन टोन से मिलते-जुलते रंग का हो। फिर फाउंडेशन को हाथों पर लेकर उसमे अपनी फेस क्रीम को मिक्स करें। फिर इसे चेहरे पर फैलाकर स्पंज या ब्रश की मदद से ब्लेंड करें। इस ट्रिक से चेहरा बिल्कुल फ्लॉलेस दिखेगा।

अगर हैं बहुत जल्दी में

सुबह का रूटीन हर किसी का भागदौड़ वाला होता है। अगर आपके पास भी सुबह इतने सारे प्रोडक्ट चेहरे पर लगाने के लिए समय नहीं है तो बस इस ट्रिक को फॉलो करें। स्किन से मिलते हुए कंसीलर को ब्रश में लें। इसे आंखों के नीचे, होंठ के किनारों पर, नाक के पास लगाकर अच्छे से ब्लेंड कर लें। बस आपका फेस रेडी है।

जरूरी है सही सीक्वेंस

मेकअप के प्रोडक्ट को सही लाइन में लगाना जरूरी है। नहीं तो मेकअप बिगड़ जाएगा। सबसे पहले आईब्रो और आखों का मेकअप करने के बाद ही फेस पर फाउंडेशन, कंसीलर और कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। हमेशा इसी कड़ी में ही मेकअप के प्रोडक्ट को चेहरे पर लगाने से फ्लॉलेस और खूबसूरत चेहरा सामने आता है।

रखें मल्टीयूज प्रोडक्ट

आजकल ऐसे प्रोडक्ट का ट्रेंड हैं जो मल्टीयूज हों। ये किट घर के बाहर टचअप के लिए बेहद काम के होते हैं। आंखों पर आईशैडो के लिए पैलेट के बजाय स्टिक ज्यादा सही होगी। इसे हाथों पर लेकर ब्लेंड कर सकते हैं। वहीं इस तरह के आईशैडो को आप ग्लॉसी लुक के लिए भी इस्तेमाल में ले सकती हैं। इस तरह के मेकअप प्रोडक्ट रखें। जिन्हें आप उंगलियों की मदद से ब्लेंड कर सकें और आपको घऱ से बाहर ढेर सारे ब्रश रखने की जरूरत ना पड़े।

ऐसे हो ऑफिस के लिए फटाफट तैयार

अगर आप ऑफिस के लिए फटाफट तैयार होना चाहती हैं तो बस टिंटेड मॉइश्चराइजर लगाकर आईब्रो को फिल करें। साथ में सॉफ्ट ब्राउन आईशैडो और क्रीम ब्लश के साथ परफेक्ट लिप कलर को लगाएं। ये मेकअप ऑफिस के लिए सॉफ्ट लुक देगा।

AD
Show More
Back to top button