HOMEजरा हट केराष्ट्रीय

27 crore watch seized: 27 करोड़ की घड़ी जब्त, 60 किलो सोने से हो रही तुलना?

27 crore watch seized दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक यात्री पहुंचा, उसकी  संदिग्ध गतिविधियां लगीं जिससे कस्‍टम अधिकारी ने पूछताछ की। पता चला कि उसके पास बेशकीमती घड़ियां हैं।

27 crore watch seized  दिल्ली एयरपोर्ट पर जो घड़ी जब्त की गई, उसकी कीमत 27 करोड़ रुपये की आकी गई है। इसका मतलब 60 किलो सोना खरीद सकते हैं इतने रूपसों में, या फिर इससे भी ज्यादा।  इस मामले ने हर किसी को चौंका दिया है।  दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक यात्री पहुंचा, उसकी  संदिग्ध गतिविधियां लगीं जिससे कस्‍टम अधिकारी ने पूछताछ की। पता चला कि उसके पास बेशकीमती घड़ियां हैं।

सभी जानना चाहते हैं कि आखिर इस घड़ी में ऐसा क्या है? यह कौन सी कंपनी की है? घड़ी इतनी खास क्यों है और दिल्ली एयरपोर्ट पर क्या कर रही थी? आपके मन में उठे ऐसे सभी सवालों के जवाब हमने तलाश किए, जिन्हें आप यहां पढ़ सकते हैं…

ऐसा है मामला

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक यात्री पहुंचा। उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं तो एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। जांच में सामने आया कि यात्री दुबई से आया है और उसके पास बेशकीमती घड़ियां हैं। यात्री के पास से सात घड़ियां बरामद की गईं। पहले तो यह मामला बहुत ही सामान्य लग रहा था, लेकिन जब घड़ियों की कीमत पता चली तो सभी के होश उड़ गए।

यात्री की तलाशी में बरामद सातों घड़ियों की कुल कीमत 28 करोड़ रुपये थी। ये घड़ियां ROLEX, PIAGET और JACOB & Co. जैसी कंपनियों की थीं। अधिकारियों ने बताया, यात्री के पास से पांच रोलेक्स, एक JACOB& Co. और एक PIAGET कंपनी की घड़ी मिली। IGI एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर जुबैर रियाज कामिली ने बताया, इनकी कीमत 60 किलोग्राम सोने की तस्करी के बराबर है। अधिकारियों ने बताया, ये सभी कलाई घड़ियां हैं।

अधिकारियों ने बताया, बरामद की गई घड़ियों में एक घड़ी अमेरिकी आभूषण एवं घड़ी निर्माता कंपनी JACOB & Co. की है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, यह घड़ी सोने और हीरे से जड़ी हुई है। यह 54 x 43 mm व्हाइट गोल्ड और 18-कैरेट सफेद सोने से बनी है। घड़ी में 76 सफेद हीरे लगे हैं। घड़ी का डायल भी हीरे से जड़ा हुआ है।

JACOB & Co. की हीरे जड़ित घड़ी की कुल कीमत 27 करोड़, नौ लाख

JACOB & Co. की हीरे जड़ित घड़ी की कुल कीमत 27 करोड़, नौ लाख, 26 हजार इक्यावन रुपये है। वहीं PIAGET कंपनी की घड़ी 30 लाख, 95 हजार, चार सौ रुपये है। इसके अलावा रोलेक्स की अन्य चार घड़ियां चार करीब-करीब 15-15 लाख रुपये की हैं। तस्कर के पास से एक ब्रेसलेट व आईफोन भी जब्त किया गया है।
दिल्ली एयरपोर्ट पर क्या कर रहा था तस्कर?

कस्टम अधिकारी जुबैर रियाज ने बताया, आरोपी का दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम है। वह दुबई से दिल्ली एक हाई-प्रोफाइल क्लाइंट को डिलीवरी देने आया था। क्लाइंट गुजरात का रहने वाला है। आरोपी ने इससे ज्यादा क्लाइंट के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया है। वहीं कस्टम अधिकारी ने बताया, आरोपी के पास बरामद किए गए सामान के जरूरी दस्तावेज नहीं मौजूद थे।

Show More

Related Articles

Back to top button