AppsHOMETechज्ञान

WhatsApp Latest Features व्हाट्सऐप के नए फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोग जुड़ेंगे, 2 GB की फाइल ट्रांसफर होगी

WhatsApp Latest Features व्हाट्सऐप के नए फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोग जुड़ेंगे, 2 GB की फाइल ट्रांसफर होगी

WhatsApp Latest Features: व्हाट्सऐप ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोगों को एक साथ जुड़ने और दो गीगाबाइट तक की फाइलों (Large Files) को शेयर करने की सुविधा देगा.

कई और सुविधाएं देने की बात कही

इसके अलावा व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने कई और सुविधाएं देने की बात भी कही है. इस समय मोबाइल ऐप का उपयोग कर ग्रुप वॉयस कॉल में केवल आठ लोगों को जोड़ा जा सकता है और उपयोगकर्ताओं (Users) के बीच शेयर की जाने वाली फाइल का आकार एक जीबी से अधिक नहीं होना चाहिए.

कंपनी के प्रवक्ता का बयान

व्हाट्सऐप चैट ग्रुप के एडमिन (Admin) को किसी भी समय संदेशों को हटाने की अनुमति भी देगा. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हटाई गई सामग्री ग्रुप के किसी भी सदस्य को दिखाई नहीं देगी. मेटा प्लेटफॉर्म्स के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने एक पोस्ट में कहा, ‘हम व्हाट्सऐप पर ग्रुप में नए फीचर भी जोड़ रहे हैं, जिसमें प्रतिक्रिया, बड़ी फाइल शेयरिंग और बड़ी ग्रुप कॉल शामिल हैं.’

इनोवेशन है जरूरी

आज के समय में जब हर कोई किसी भी ऐप में नए फीचर्स (New Features) तलाश रहा होता है, ऐसे में किसी भी ऐप के लिए बहुत जूरूरी है कि वो लगातार कुछ ना कुछ नया करते रहें. किसी भी प्लेटफॉर्म के लिए यूजर्स का दिल जीतने के लिए इनोवेशन (Innovation) करते रहना जरूरी है.

Show More

Related Articles

Back to top button