HOMEखेलराष्ट्रीय

T20 World Cup Ind Vs Sa कल जीते तो सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का

T20 World Cup Ind Vs Sa कल जीते तो सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का

T20 World Cup Ind Vs Sa पर्थ में होने वाले सुपर-12 ग्रुप-2 के मुकाबले में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड को हरा चुकी भारतीय टीम अगर यह मुकाबला जीत जाती है तो सेमीफाइनल में एंट्री का उसका दावा काफी मजबूत हो जाएगा। मैच इंडियन टाइमिंग के अनुसार शाम 4ः30 बजे शुरू होगा।

भारत ने अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। इसमें भारत को 2-1 से जीत मिली थी। इस तरह साइकोलॉजिकल एडवांटेज भारत के पक्ष में होगा। इससे पहले हुए तमाम टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें पांच बार आमने-सामने हुई है। इनमें 4 में भारत को जीत मिली है और सिर्फ 1 में साउथ अफ्रीका जीता है। अगली तस्वीर में आप टी-20 फॉर्मेट में दोनों टीमों का ओवरऑल हेड-टु-हेड रिकॉर्ड देख सकते हैं।
सितंबर में भारत ने अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। इसमें भारत को 2-1 से जीत मिली थी। इस तरह साइकोलॉजिकल एडवांटेज भारत के पक्ष में होगा। इससे पहले हुए तमाम टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें पांच बार आमने-सामने हुई है। इनमें 4 में भारत को जीत मिली है और सिर्फ 1 में साउथ अफ्रीका जीता है। अगली तस्वीर में आप टी-20 फॉर्मेट में दोनों टीमों का ओवरऑल हेड-टु-हेड रिकॉर्ड देख सकते हैं।

इस वर्ल्ड कप में अब तक टीम इंडिया ने शानदार परफॉर्म किया है। पाकिस्तान के खिलाफ बेहद दबाव वाले मैच में लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा नहीं चल पाए थे। इसके बाद विराट कोहली ने यादगार पारी खेली और अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी। नीदरलैंड के खिलाफ राहुल फिर नहीं चले, लेकिन विराट के अलावा सूर्या और रोहित ने भी बेहतरीन हाफ सेंचुरी लगाईं। बॉलिंग में अर्शदीप और भुवनेश्वर के साथ शमी भी लय में हैं। नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की थी।

साउथ अफ्रीका भी कम नहीं
साउथ अफ्रीकी टीम भी किसी लिहाज से हल्की नहीं दिख रही है। उसके पास वो सब कुछ है, जो एक ताकतवर टी-20 टीम में होने चाहिए। क्विंटन डिकॉक, कप्तान बाबुमा और राइली रूसो के अलावा डेविड मिलर जैसे अटैकिंग बैटर्स टीम के पास हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button