HOMEराष्ट्रीय

Vice President Election Live: जगदीप धनखड़ होंगे नए उपराष्ट्रपति

Vice President Election Live: जगदीप धनखड़ होंगे नए उपराष्ट्रपति

Vice President Election Voting Counting Result News in Hindi: देश के अगले उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। इन नतीजों में एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने जीत हासिल की है। इस पद के लिए राजग उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के बीच मुकाबला था। दोनों सदनों में राजग की मजबूत स्थिति को देखते हुए धनखड़ का जीतना पहले ही तय था।

AD

जगदीप धनखड़ को मिली प्रचंड जीत

देश के अगले उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। इन नतीजों में एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने जीत हासिल की है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को 528 मत प्राप्त हुए हैं। वहीं विपक्ष से इस पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले हैं। जबकि 15 वोटों को रद्द कर दिया गया है।

93 फीसदी हुआ कुल मतदान

उपराष्ट्रपति चुनाव में शनिवार को करीब 93 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि 50 से अधिक सांसदों ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया। अधिकारियों ने बताया कि कुल 780 सांसदों में से 725 सांसदों ने मतदान शाम पांच बजे तक मतदान किया। तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही चुनाव से दूर रहने के फैसले की घोषणा की थी। हालांकि, इसके दो सांसदों शिशिर कुमार अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी ने मतदान किया।

दिव्येंदु अधिकारी और उनके पिता ने किया मतदान

उपराष्ट्रपति चुनाव के मतदान के बाद सामने आया है कि सनी देओल ने वोट नहीं किया। वहीं, टीएमसी के इस चुनाव से किनारा करने के बावजूद दिव्येंदु अधिकारी और उनके पिता शिशिर अधिकारी ने पार्टी के फैसले के खिलाफ मतदान में हिस्सा लिया।

AD
Show More

Related Articles

Back to top button