HOMEखेल

India Vs Pakistan Deepak Punia सोना ही सोना: भारत के दीपक ने पाकिस्तान के ईनाम खान को चटाई धूल, जीता Gold

India Vs Pakistan Deepak Punia सोना ही सोना: भारत के दीपक ने पाकिस्तान के ईनाम खान को चटाई धूल, जीता Gold

  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का जलवा जारी
  • 86 किग्रा. फ्री-स्टाइल कुश्ती भारत बनाम PAK
  • भारत के दीपक पूनिया ने गोल्ड मेडल जीता

India Vs Pakistan Deepak Punia win gold

AD

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए मेडल की बरसात हो रही है. शुक्रवार को रेसलिंग में टीम इंडिया ने लगातार मेडल जीते हैं और अब सबसे बड़ा मुकाबला  86 किग्रा. फ्री-स्टाइल कुश्ती में भारत के दीपक पूनिया पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम के साथ हुआ.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए मेडल की बरसात हो रही है. शुक्रवार को रेसलिंग में टीम इंडिया ने लगातार मेडल जीते हैं और अंत में दीपक पूनिया ने पाकिस्तान के रेसलर को हराकर भी गोल्ड मेडल जीता.

दीपक पूनिया ने 86 किग्रा. फ्री-स्टाइल कुश्ती में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को 3-0 से मात दी. पूरे मैच में दीपक पूनिया हावी नज़र आए और पाकिस्तानी रेसलर दीपक के दांव के आगे थके हुए नज़र आए.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के अभी तक 9 गोल्ड मेडल मैच हो गए हैं. इसमें से तीन शुक्रवार को ही रेसलिंग में आए हैं, अब भारत के कुल मेडल की संख्या 24 पहुंच गई है और वह टॉप-5 में पहुंच गया है.

23 साल के दीपक पूनिया की बात करें तो उन्होंने 86 किलो भारवर्ग के सेमीफाइनल में कनाडा के अलेक्जेंडर मूरे को 3-1 से मात देकर फाइनल तक का सफर तय किया. इससे पहले उन्होंने अंतिम-8 में सिएरा लियोन के शेकू कासेगबामा को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से मात दी. जबकि प्री-क्वार्टरफाइनल में वह न्यूजीलैंड के मैथ्यू ऑक्सेनहम पर हावी रहे.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button