HOMEखेलराष्ट्रीय

Commonwealth Games 2022 sakshi Malik बजरंग के बाद साक्षी मलिक का कमाल, एक ही दांव में जीत लिया गोल्ड मेडल

बजरंग के बाद साक्षी मलिक का कमाल, एक ही दांव में जीत लिया गोल्ड मेडल

  • बजरंग-साक्षी ने जीता गोल्ड मेडल
  • अंशु मलिक को मिला सिल्वर
  • दिव्या-मोहित के पास ब्रॉन्ज जीतने का मौका

कॉमनवेल्थ गेम्स में 2022 भारतीय रेसलर्स का जलवा देखने को मिला है. बर्मिंघम में चल रहे गेम्स के आठवें चार-चार भारतीय रेसलर्स फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. फाइनल में पहुंचने वाले रेसलर्स में बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, साक्षी मलिक और अंशु मलिक के नाम शामिल हैं. यहीं नहीं मोहित ग्रेवाल और दिव्या काकरान ब्रॉन्ज मेडल मैच में जगह बना चुकी हैं.

AD

♦  साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है. साक्षी मलिक ने वूमेन्स 62 किलो भारवर्ग के फाइनल में कनाडा की एना गोडिनेज गोंजालेज को पिन फॉल के जरिए मात दी.

बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड

♦ बजरंग पूनिया ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत लिया है. पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किलो भारवर्ग के फाइनल में बजरंग पूनिया ने कनाडा के एल. मैकलीन को 9-2 मात दी है. पहले हाफ में बजरंग ने चार अंक लिए. फिर दूसरे हाफ में मैकलीन ने दो प्वाइंट लेकर वापसी की कोशिश की लेकिन बजरंग ने और कोई मौका नहीं दिया.

अंशु मलिक को मिला सिल्वर

♦ अंशु मलिक का वूमेन्स 57 किलो भारवर्ग के फाइनल में सामना नाइजीरिया की ओडुनायो फोलासाडे से था लेकिन अंशु अपना बेस्ट प्रदर्शन नहीं कर पाईं और उन्हें 3-7 से हार का सामना करना पड़ा है. अंशु ने आखिरी सेकेंड्स में कुछ अंक जुटाकर वापसी की कोशिश की लेकिन वह पर्याप्त नहीं था. अब अंशु को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा है. उधर ओडुनायो का यह लगातार तीसरा गोल्ड मेडल रहा.

AD
Show More

Related Articles

Back to top button