HOMEखेल

Wrestler बजरंग पूनिया ने फिर जीता गोल्ड, अंशु मलिक को सिल्वर, Birthday Girl की कामयाबी

Wrestler Anshu Malik अंशु मलिक ने जीता सिल्वर, फाइनल में हारकर भी जीता दिल

Wrestler बजरंग पूनिया का गोल्डन दांव, रेसलिंग में फिर छाए भारत के हीरो, जीत लिया गोल्ड मेडल

AD

बजरंग पूनिया ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत लिया है. पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किलो भारवर्ग के फाइनल में बजरंग पूनिया ने कनाडा के एल. मैकलीन को 9-2 मात दी है. पहले हाफ में बजरंग ने चार अंक लिए. फिर दूसरे हाफ में मैकलीन ने दो प्वाइंट लेकर वापसी की कोशिश की लेकिन बजरंग ने और कोई मौका नहीं दिया.

Anshu Malik अंशू मलिक ने जीता सिल्वर पदक कुश्ती में देश को पहला मेडल मिल गया है. भारत की अंशू मलिक ने 57 किग्रा भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता. हालांकि, वह फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतने से चूक गईं. फाइनल मुकाबले के पहले राउंड में नाइजीरिया की ओडुनायो अदेकुओरोये ने चार प्वाइंट्स हासिल किए. इसके बाद दूसरे राउंड में अंशू ने जोरदार वापसी की और चार प्वाइंट्स हासिल किए, लेकिन नाइजीरिया की ओडुनायो अदेकुओरोये ने भी दूसरे राउंड में दो प्वाइंट्स हासिल किए. ऐसे में अंशू गोल्ड मेडल नहीं जीत सकीं और अंशू मलिक को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा.

ऐसा रहा चारों रेसलर्स के फाइनल का सफर

बजरंग पूनिया ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किलो भारवर्ग प्रतिस्पर्धा के सेमीफाइनल में बजरंग ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर से इंग्लैंड के जॉर्ज राम को 10-0 से हराया. इससे पहले बजरंग ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मॉरीशस के जीन गुइलियान जोरिस बंडो और प्री-क्वार्टरफाइनल में नौरु के लोए बिंघम को आसानी से मात दी थी.

news updating

AD
Show More

Related Articles

Back to top button